Advertisement
21 February 2018

मोदी बोले, विकास के लिए चार ‘पी’ जरूरी

pib

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विकास के लिए चार ‘पी’ को जरूरी बताया। लखनऊ में यूपी इनवेस्टर समिट 2018 में उन्होंने आज कहा कि संभावना (पोटेंशियल) नीति (पॉलिसी), योजना (प्लानिंग) और प्रदर्शन (पर्फार्मेंस) ही विकास (प्रोग्रेस) की ओर ले जाता है।


मोदी ने कहा कि जब परिवर्तन होता है तो वह दिखने लगता है। इंवेस्टर्स समिट बहुत बड़ा परिवर्तन है। यूपी में बुनियाद तैयार हो चुकी है जिसपर नए उत्तर प्रदेश की भव्य और दिव्य इमारत का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया न्यू उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए नए निवेश की भी आवश्यकता है। 

Advertisement


मोदी ने कहा कि यूपी में पहले की स्थितियां क्या थी, हर कोई जानता है। भय के माहौल में कोई रोजगार कैसे संभव हो सकता था। योगी की सरकार ने हताशा और निराशा से राज्य को बाहर निकाला है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में संसाधनों की कमी नहीं है। यूपी को वैल्यू एडिशन की जरूरत है, जिसके जरिए इस प्रदेश को देश का ग्रोथ इंजन बनाया जा सकता है। उऩ्होंने कहा कि बजट में देश के दो डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाए जाने का जिक्र गया था उनमें से एक इस राज्य में बनेगा। इससे 2.5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में यूपी इनवेस्टर समिट 2018 का उद्घाटन किया। यह समिट दो दिन चलेगा और गुरुवार को इसके समापन के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी मौजूद रहेंगे। इस समिट में देश-विदेश के निवेशकों समेत 5,000 निवेशक भाग ले रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Narendra, modi, primeminister, up, investor, summiitmdevelopment
OUTLOOK 21 February, 2018
Advertisement