Advertisement
26 April 2017

एमसीडी चुनाव: मनोज तिवारी ने दिया मोदी को जीत का श्रेय, केजरीवाल का मांगा इस्तीफा

google

दिल्ली की जनता को धन्यवाद देते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि इसकी वजह नरेन्द्र मोदी की गरीब समर्थक नीतियां है, इसका श्रेय जाता है प्रधानमंत्री द्वारा महिलाओं,युवाओं पर बनाई गई योजनाओं को जाता है। साथ ही उन्होंने जनता द्वारा आप को नकार दिए जाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के लिए यह एक रेफरेंडम है। केजरीवाल ने हमेशा से राइट टू रिकॉल की बात की है, दिल्ली के राइट टू रिकॉल को माने और इस्तीफा लिखने की तैयारी शुरू कर दें।

क्या कहते हैं दिग्गज?

वहीं भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि आप की हार अहंकार और खराब जुबान की वजह से हुई है। 

Advertisement

इधर योगेंद्र यादव ने कहा कि स्थानीय चुनावों में बीजेपी बड़ी जीत की ओर अग्रसर है। योगेंद्र यादव ने आगे कहा कि ये नतीजे अरविंद केजरीवाल सरकार के प्रति जनता का गुस्सा दिखा रहे हैं। योगेंद्र यादव दो साल पहले अरविंद केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी में ही थे, लेकिन अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाने के बाद प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव पार्टी से अलग हो गए थे। योगेंद्र यादव ने माना कि तीनों निगमों में पीएम मोदी का जादू बरकरार है। एमसीडी चुनाव में लोगों ने मुख्यमंत्री को खारिज कर दिया है और पीएम मोदी को चुन लिया है।

बीजेपी की जीत पर यकीन नहीं: सिसोदिया

हार के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी की जीत पर यकीन नहीं है, पहले भी ईवीएम पर सवाल उठे हैं। उन्होंने कहा कि पहले भी बीजेपी ईवीएम पर रिसर्च की है।  ऐसा कैसे हो सकता है कि किसी भी पार्टी को वोट देने से बीजेपी की ही पर्ची निकल रही हो। ईवीएम टेम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है। लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते।

हार स्वीकार करें केजरीवाल: गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ये जीत पीएम मोदी की नीतियों और जनता के विश्वास की जीत है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को बड़ा दिल रखते हुए हार को स्वीकार करना चाहिए।

अमित शाह ने दी बधाई 

अमित शाह ने कहा कि यह विजय देश की जनता में प्रधानमंत्री मोदी जी की गरीब-कल्याण योजनाओं एवं सबका साथ-सबका विकास की नीतियों में दिख रहे निरंतर विश्वास की जीत है। उन्होंने कहा, 'दिल्ली की जनता ने बहानों एवं आरोपों की राजनीति को नकार कर प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व वाली विकासशील राजनीति में विश्वास व्यक्त किया है।' अमित शाह ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि यह नवनिर्वाचित सदस्य प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की जनकल्याणकारी नीतियों के अनुरूप दिल्ली का विकास करेंगे।' 

पार्टी को अपने अंदर झांकने की जरूरत: भगवंत मान 

हार का ठिकरा ईवीएम पर फोड़ने को लेकर भगवंत मान ने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी खोजने से कोई फायदा नहीं है, बल्कि पार्टी को अपने अंदर झांकने की जरूरत है। भगवंत मान ने कहा, ” ईवीएम में गड़बड़ी खोजने से कोई फायदा नहीं है. पार्टी नेतृत्व ने ऐतिहासिक भूल की है। हम सब को अपने अंदर झांकने की जरूरत है। पंजाब में बिना कप्तान चुने हमने चुनाव लड़ा. हमारी टीम मोहल्ला क्रिकेट टीम की तरह थी। “

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: DELHI MCD, MANOJ TIWARI, मनोज तिवारी, दिल्ली एमसीडी, हार, जीत
OUTLOOK 26 April, 2017
Advertisement