Advertisement
15 January 2022

तमिलनाडु में मौत की प्रतियोगिता का आयोजन, 80 से ज्यादा घायल, 1 ने गंवाई जान

एएनआई

हर साल विवादों में रहने वाली जल्लीकट्टू प्रतियोगिता इस वर्ष भी गहरे विवाद में घिरती नजर आ रही है। दरअसल पोंगल के अवसर पर मदुरै जिले में इस साल भी इस प्रतोयोगिता का आयोजन किया गया और अब तक इस प्रतियोगिता में लगभग 80 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। वहीं 1 की मौत भी हो चुकी है।

एक स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, तमिलनाडु के मदुरै के अवनियापुरम इलाके में जल्लीकट्टू प्रतियोगिता में कुल 80 घायल हुए, 1 की मौत हो गई। घायलों में 38 बुल टैमर, 24 बैल मालिक और 18 दर्शक शामिल हैं।

Advertisement

इस प्रतियोगिता के दौरान जिस शख्स ने अपनी जान गंवाई है, उसका नाम किशोर बालमुरूगन बताया जा रहा है। प्रतियोगिता के दौरान एक बैल ने उसकी छाती पर हमला कर दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई।

आपको बता दें कि जल्लीकट्टू तमिलनाडु का एक पारंपरिक खेल है, जिसे हर वर्ष पोंगल के दिन आयोजित किया जाता है। शुक्रवार को यह प्रतियोगिता शाम लगभग 5:10 बजे खत्म हुई थी। इस प्रतियोगिता में अवनिपुरम के कार्तिक ने पहला स्थान हांसिल किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जल्लीकट्टू प्रतियोगिता, तमिलनाडु में मौत की प्रतियोगिता, जल्लीकट्टू प्रतियोगिता में 1 की मौत, सांडो की लड़ाई, Jallikattu competition, death contest in Tamil Nadu, 1 killed in Jallikattu competition, fight of bulls
OUTLOOK 15 January, 2022
Advertisement