Advertisement
16 February 2021

मध्यप्रदेश: सीधी में 54 यात्र‍ियों को ले जा रही बस नहर में गिरी, 47 लोग लापता; 7 को बचाया गया

ANI

मध्यप्रदेश के सीधी में बड़ा हादसा हो गया है। मंगलवार को 54 यात्र‍ियों से भरी एक बस एक नहर में गिर गई। जारी रेस्क्यू में अभी तक सिर्फ सात लोगों को बचाया जा सकता है। बाकी लोग लापता हैं। शेष 47 लोगों को खोजने के लिए एसडीआरएफ की टीम ऑपरेशन चला रही है। इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दु:ख व्यक्त किया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, आज हम बड़े उत्साह से 1 लाख 10 हजार घरों में गृह प्रवेश का कार्यक्रम सम्पन्न करने वाले थे लेकिन सुबह 8 बजे ही मुझे ये सूचना मिली कि सीधी ज़िले के बाणसागर नहर में यात्रियों से भरी एक बस नहर में गिर गई है। इसलिए आज कार्यक्रम करना उचित नहीं होगा।

आगे घटना पर जानकारी देते हुए सीएम चौहान ने कहा, “नहर काफी गहरी है। हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया और राहत और बचाव दलों को रवाना किया। कलेक्टर, SP और SDRF की टीम वहां है। बस निकालने के प्रयास हो रहे हैं। मैं राहत और बचाव कार्य करने वाली टीम के संपर्क में हूं। 7 साथी बचाए जा चुके हैं।”

Advertisement

वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना पर खेद प्रकट किया है। ट्वीटर के जरिए उन्होंने कहा, "प्रदेश में सीधी से सतना जा रही बस के नहर में गिर जाने की दुखद ख़बर सामने आयी है। कई यात्रियों के हताहत होने की जानकारी सामने आयी है। मै सरकर से माँग करता हूँ कि तत्काल राहत कार्य प्रारंभ कर बस में फँसे यात्रियों को बचाने के लिये प्रयास हो। पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद की जावे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madhya Pradesh, Bus Fell In Canal, carrying around 54 passengers, Sidhi, 7 people rescued, search underway, मध्यप्रदेश, सीधी, नहर में गिरी बस
OUTLOOK 16 February, 2021
Advertisement