Advertisement
15 April 2023

मप्र विधानसभा चुनाव: 100-120 सीटों पर महिलाओं को तरजीह देगी आप, राज्य की सभी सीटों पर ख़ड़े करेगी उम्मीदवार

file photo

मध्य प्रदेश आम आदमी पार्टी की अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि राज्य में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी 100 से 120 सीटों पर महिलाओं को वरीयता देगी। आप राज्य की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इंदौर प्रेस क्लब में संवाददाताओं से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के लोगों के पास अब तक कोई विकल्प नहीं था क्योंकि सभी चुनाव भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच एक सीधी लड़ाई थी, जिसने पिछले दो दशकों के प्रमुख हिस्से पर शासन किया है।

उन्होंने कहा, "मैं आगामी मप्र विधानसभा चुनाव में 100 से 120 सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन के दौरान महिलाओं को प्राथमिकता दूंगी। आप राज्य की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अब तक लोगों के पास भाजपा और कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं था।" लेकिन अब उनके पास आप है, जो सरकार बनाने के लिए आगे बढ़ रही है।"

Advertisement

अग्रवाल, जो सिंगरौली शहर के मेयर हैं, ने कहा कि आप एमपी के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा जनता की राय जानने के बाद करेगी, जैसा कि उसने पंजाब में किया था, जहां उसने शानदार जीत हासिल की थी, और गुजरात, जहां पार्टी 182 सीटों में से। पांच सीटों पर विजयी रही थी।          

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी 'लाडली बहना योजना' एक दिखावा है और हर कोई जल्द ही देखेगा कि वास्तव में इससे कितनी महिलाओं को लाभ मिलता है।

उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति की अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में तलब किया था क्योंकि उनकी पार्टी अडानी मुद्दे को लगातार उठा रही थी और केंद्र सरकार को निशाना बना रही थी।

अग्रवाल ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय का दुरुपयोग कर रही है क्योंकि वह आप से डरती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा शासित मप्र में विपक्ष से होने के कारण वह सिंगरौली मेयर के रूप में ठीक से काम नहीं कर पा रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 15 April, 2023
Advertisement