Advertisement
26 March 2018

मध्यप्रदेश: गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में सेनेटरी पैड बिखरे मिलने पर छात्राओं की चेकिंग!

ANI

मध्यप्रदेश के सागर जिले में स्थित डॉ. हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय इस समय सुर्खियों में बना हुआ है। विश्वविद्यालय के रानी लक्ष्मी बाई गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में सेनेटरी पैड बिखरे मिलने पर वार्डन ने करीब 50 छात्राओं की कथित रूप से चेकिंग की। इसके बाद नाराज छात्राएं कुलपति निवास गौर भवन पहुंची और अपनी आपत्ति दर्ज की।

मामले की शिकायत पर कुलपति पर प्रो. आरपी तिवारी ने एक जांच कमेटी का गठन किया है, जो कि तीन दिन के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट पेश करेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को छुट्टी होने के कारण तरीबन सभी छात्राएं गर्ल्स हॉस्टल में मौजूद थीं। इस बीच हॉस्टल की वार्डन चैकिंग के लिए हॉस्टल पहुंची। जब उसे हॉस्टल के बाथरूम में सेनेटरी पैड दिखाई पड़े तो उन्होंने कड़ी आपत्ति दर्ज की और वहां मौजूद कुछ छात्राओं से इसके बारे में पूछा। छात्राओं से संतुष्ट जवाब न मिलने पर उन्होंने कथित रूप से छात्राओं को बाथरूम में इकट्ठा किया और उनकी चेकिंग करनी शुरू कर दिया। 

Advertisement

वार्डन की इस कथित शर्मनाक चेकिंग से नाराज छात्राएं पैदल ही सिविल लाइन स्थित गौर भवन कुलपति निवास पहुंचीं और कुलपति को लिखित में शिकायत दर्ज की। इस बारे में प्रो. आरपी तिवारी, कुलपति हरिसिंह गौर केन्द्रीय विवि सागर का कहना है कि उनको छात्रावास की कुछ छात्राओं ने ऐसी शिकायत मिली है। उन्होंने घटना की जांच के लिए समिति गठित कर दी है जो कि तीन दिन में जांच रिपोर्ट देगी। हालांकि इस पूरे मामले पर प्रो. चंदा बेन, वार्डन हरिसिंह गौर केन्द्रीय विवि सागर ने बात करने से मना कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Girls were stripped, searched by hostel warden, after a used sanitary pad, was found lying, in the hostel premises
OUTLOOK 26 March, 2018
Advertisement