Advertisement
09 February 2018

MP: दूध के लिए रोती रही 1 की साल मासूम, मां ने रेता गला, मौत

File Photo

मध्य प्रदेश में एक दिल दहलाने देने वाली घटना सामने आई है। यह मामला राज्य के धार जिले के कुक्षी गांव की है, जहां एक मां ने अपनी एक साल की बच्ची का गला रेत डाला। मां की इस करतूत के पीछे वजह सिर्फ इतनी थी कि वह मासूम दूध के लिए रो रही थी।

इस मामले की जानकारी मिलते ही जांच में जुटे पुलिस अधिकारी ने बताया कि मां की पहचान अनीता के तौर पर हुई है। अनीता ने अपनी 1 साल की बेटी को इसलिए मार दिया क्योंकि वह लगातार दूध के लिए रो रही थी। घटना के दौरान घर में मां के अलावा कोई दूसरा शख्स मौजूद नहीं था।

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, राज्य के धार जिले के कुक्षी गांव में रहने वाली एक साल की मासूम बच्ची भूख से दूध के लिए रो रही थी। बच्ची के शांत न होने के बाद महिला ने बच्ची का गला काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। यह मामला बुधवार यानी 7 जनवरी का है। मध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपी मां को एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया है। वहीं, बच्ची की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Advertisement

 

पुलिस अधिकारी के अनुसार, अनीता ने बच्ची को लगातार दूध की मांग करने की वजह से मार दिया। उसे गुस्सा आ गया और उसने धारदार हथियार से अपनी बेटी की जान ले ली। हम मामले की जांच कर रहे हैं। मध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपी मां को एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया है। घटना को अंजाम देने के बाद अनीता रिश्तेदार के घर चली गई थी।

पुलिस ने बताया कि बच्ची को लिए बिना घर बंद करके निकलते समय जब पड़ोसियों ने उसे देखा तो उन्हें मां पर शक हुआ। स्थानीय नागरिकों की मदद से पड़ोसी ने जब घर का दरवाजा तोड़ा तो वे लोग खून से लथपथ बच्ची के शव को देखकर हैरान रह गए। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mother allegedly, slit throat of her, one-year-old daughter, after she demanded, milk
OUTLOOK 09 February, 2018
Advertisement