Advertisement
15 November 2018

शेल्टर होम मामला: फरार चल रहीं मंजू वर्मा को जेडीयू ने किया सस्पेंड

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में फरार चल रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि बिहार सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर हथियारों की बरामदगी के बाद अबतक उनकी गिरफ्तारी न होने पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बेहद तल्ख टिप्पणियां कीं।

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस को फटकार लगाते हुए राज्य के डीजीपी को पेश होने का आदेश दिया था। अब मामले की अगली सुनवाई 27 नवंबर को होगी। आपको यह भी बता दें कि इस मामले में नीतीश कुमार सरकार पर काफी दबाव बनने के बाद मंजू वर्मा को कैबिनेट से बाहर की राह दिखाई गई थी। अब उन्हें पार्टी से भी सस्पेंड कर दिया गया है।

इससे पहले शेल्टर होम कांड के सिलसिले में सीबीआई ने 17 अगस्त को मंजू वर्मा के बेगूसराय जिला स्थित आवास पर छापेमारी की थी। इस दौरान उनके घर से अवैध हथियार के साथ 50 कारतूस बरामद किए थे, जिसके बाद मंजू वर्मा और उनके पति चन्द्रशेखर वर्मा के खिलाफ चेरिया बरियारपुर थाने में केस दर्ज किया गया। तब से ही मंजू वर्मा का कुछ अता-पता नहीं चल रहा है। 31 अक्टूबर को एक निचली अदालत ने वर्मा के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट भी जारी किया था। मंजू वर्मा के पति चन्द्रशेखर वर्मा ने इस 29 अक्टूबर को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था लेकिन पूर्व मंत्री अब भी फरार हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Muzaffarpur shelter home case, JDU, former state minister Manju Verma, suspended from the party
OUTLOOK 15 November, 2018
Advertisement