Advertisement
16 June 2022

पीएम पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर नागपुर के कांग्रेस नेता गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

FILE PHOTO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में प्राथमिकी का सामना कर रहे नागपुर कांग्रेस नेता शेख हुसैन को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

नागपुर शहर के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष हुसैन पर मंगलवार देर रात को गिट्टीखदान पुलिस ने मामला दर्ज किया था, जब स्थानीय भाजपा नेताओं ने सोमवार को एक विरोध प्रदर्शन के दौरान मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर डीसीपी (जोन I) संदीप पखले को एक ज्ञापन सौंपा था।

नेशनल हेराल्ड। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पार्टी सांसद राहुल गांधी से केंद्रीय एजेंसी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस द्वारा नागपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय के पास प्रदर्शन किया गया था

Advertisement

पुलिस ने बाद में भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (सार्वजनिक रूप से किए गए अश्लील कृत्यों या सार्वजनिक रूप से बोले गए अश्लील शब्दों के लिए दंड) और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की (दोनों अपराध प्रकृति में जमानती हैं) ) पश्चिमी नागपुर भाजपा इकाई के अध्यक्ष विनोद दामोदर कन्हारे ने हुसैन के खिलाफ शिकायत दर्ड कराई थी।

गिट्टीखदान पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि हुसैन को मामले में गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। यदि किसी व्यक्ति को जमानती अपराध के लिए गिरफ्तार किया जाता है, तो वह पुलिस थाने में ही जमानत पर रिहा होने का हकदार है।

पत्रकारों से बात करते हुए, नागपुर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विकास ठाकरे, जो हुसैन को जमानत पर रिहा किए जाने के समय थाने में थे, ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई करने की कोई तात्कालिकता नहीं थी।

उन्होंने कहा, "शहर में कई अपराधी हैं जो मकोका (संगठित अपराध के खिलाफ एक सख्त कानून) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं, लेकिन फरार हैं। अगर कोई राजनेता के बारे में कुछ कहता है, तो क्या उसके खिलाफ कार्रवाई करने की इतनी जल्दी है? हम बात इसके बारे में पुलिस आयुक्त करेंगे। “

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 June, 2022
Advertisement