Advertisement
17 October 2021

कश्मीर के LG से नीतीश कुमार ने की बात, कुलग्राम में मारे गए बिहार के मजदूरों के बारे में जताई चिंता

FILE PHOTO

जम्मू कश्मीर में बेगुनाहों की हत्या के खिलाफ बिहार में गुस्सा है। सीएम नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की है और इन हत्याओं को लेकर चिंता व्यक्त की है। वहीं बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा है कि सरकार आतंकियों से बदला लेगी। नागरिकों को निशाना बनाये जाने की घटनाओं के बीच उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को संकल्प लिया कि निर्दोष नागरिकों के एक-एक कतरा खून का बदला आतंकवादियों और उनके हमदर्दों से लिया जाएगा।

रविवार को भी गैर-स्थानीय लोगों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने दो मजदूरों की हत्या कर दी। दोनों मजदूर बिहार के रहने वाले हैं। इस हमले में एक शख्‍स घायल भी हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।  घटना के बाद पूरे इलाके को पुलिस और सेना के जवानों ने घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन की शुरुआत कर दी है। सेना और स्थानीय पुलिस अज्ञात आतंकियों की खोजबीन में जुट गई है। बता दें कि शनिवार को भी आतंकियों ने पुलवामा और श्रीनगर में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसमें अरविंद कुमार बिहार का ही रहने वाला था।

नीतीश कुमार ने आतंकी हमले में मारे गए राजा ऋषिदेव और जोगिंद ऋषिदेव के आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। साथ ही श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देशित किया है। वहीं, गैर स्‍थानीय लोगों के 'टारगेट के मद्देनजर जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने रविवार को इमरजेंसी एडवाइजरी जारी की है। कश्मीर के आईजीपी ने गैर स्‍थानीय लोगों को निकटतम पुलिस, सीएपीएफ और सेना के शिविरों में लाने के लिए कहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nitish Kumar, नीतीश कुमार, LG, Kashmir, laborers, Bihar, Kulgram, टारगेट किलिंग
OUTLOOK 17 October, 2021
Advertisement