Advertisement
19 May 2020

यूपी सरकार की अनुमति, फिर भी नोएडा के डीएम ने दिया दिल्ली बॉर्डर सील करने का आदेश

पीटीआइ

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत हो चुकी है और इस चरण में सरकार की तरफ से कई तरह की ढील भी दी गई है। इसी संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिबंधों में ढील देने के एक दिन बाद यानी मंगलवार को गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने कहा कि दिल्ली के साथ जिले की सीमा अभी के लिए ‘सील’ रहेंगी।

सुहास एल.वाई.ने कहा कि अभी के लिए दिल्ली-नोएडा सीमा के बीच यथास्थिति को बनाए रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने गृह विभाग के जीओ के प्वाइंट 3(1) और 7(12) के कार्यान्वयन के संबंध में राज्य सरकार से निर्देश मांगे हैं।

इन्हें ही मिलेगी आवागमन की अनुमति

Advertisement

बता दें कि नोएडा प्रशासन ने अप्रैल में दिल्ली के साथ लगती सीमा को सील कर दिया था क्योंकि गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस के कई मामले दिल्ली के साथ संबंध के कारण पाए गए थे। जिला प्रशासन केवल आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को और जिन लोगों के पास प्रशासन द्वारा जारी पास थे, उन्हें ही आवागमन की अनुमति दे रहा है।

नोएडा बॉर्डर पर दिखा भारी वाहनों का आवागमन

सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 18 मई से अंतरराज्यीय यात्रा की अनुमति देने के बाद कालिंदी कुंज और दिल्ली-नोएडा-डायरेक्ट (डीएनडी) फ्लाईवे पर दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भारी वाहनों का आवागमन देखा गया।

यूपी सरकार की अनुमति के बाद नोएडा बॉर्डर पर दिखी लोगों की भीड़

वहीं, बीती रात सीएम योगी की अनुमति के बाद दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग नोएडा जाने के लिए निकले लेकिन उन सबको नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर रोक दिया गया। बता दें कि 18 मई से शुरू हुआ लॉकडाउन-4, 31 मई तक जारी रहेगा। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 18 मई से अंतरराज्यीय यात्रा की अनुमति देने के बाद कालिंदी कुंज और दिल्ली-नोएडा-डायरेक्ट (डीएनडी) फ्लाईवे पर दिल्ली-नोएडा सीमाओं पर भारी वाहनों का आवागमन देखा गया।

 नोएडा में 286 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

 देश में जारी कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच दिल्ली से सटे नोएडा में भी इसके मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी नोएडा में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए। सोमवार को 31 कोरोना पॉजिटिव नोएडा में मिले जिसके बाद यहां  संक्रमितों का आंकड़ा 286 हो गया है। एक प्राइवेट लैब में हुई सैंपल टेस्टिंग के बाद नोएडा के एक टीवी चैनल के 28 मीडियाकर्मी पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव मिले कोरोना मरीजों को क्वारेंटाइन में रखा गया है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा की दो बड़ी कंपनियों में कुल 11 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

 गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा में जिस प्राइवेट न्यूज चैनल के कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं, उसकी इमारत को फिलहाल सील कर दिया गया है। पॉजिटिव पाए गए 28 कर्मचारियों में से 15 कर्मी नोएडा एवं 13 दिल्ली में रहते हैं। वहीं ग्रेटर नोएडा की मोबाइल कंपनी में मिले 9 पॉजिटिव मरीजों में से 8 गौतमबुद्ध नगर और 1 गाजियाबाद का रहने वाला है। जिन दो मोबाइल कंपनियों में कोरोना मरीज मिले हैं, उनमें फिलहाल कामकाज बंद कर दिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Noida DM, Borders, With Delhi, Remain Sealed, Even After, UP Govt, Allows Travel
OUTLOOK 19 May, 2020
Advertisement