Advertisement
10 February 2016

फिर आएगी सम-विषम योजना, केजरीवाल कल करेंगे एलान

गूगल

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में सम-विषम योजना जल्द ही फिर से शुरू होने जा रही है। इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल होने वाले अपने प्रेस कांफ्रेंस में घोषणा कर सकते हैं। परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि विभिन्न माध्यमों से लोगों से मिले 11 लाख जवाब की समीक्षा के बाद सरकार घोषणा करेगी। जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि लाइसेंस प्लेट नीति एक बार फिर आएगी। सूत्रों के अनुसार योजना का अगला चरण सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के बाद अप्रैल में लागू किया जाएगा। सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री सहित मंत्री कल होने वाले संवाददाता सम्मेलन में योजना की तारीखों की घोषणा करेंगे।

 

इससे पहले गोपाल राय ने ट्वीट किया, दिल्ली सरकार कल सम-विषम योजना पर निर्णय करेगी। लोगों का फीडबैक रिपोर्ट आज तैयार किया जा रहा है। वायु प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से सम-विषम योजना को एक से 15 जनवरी तक लागू किया गया था और रविवार को इस योजना से छूट थी। इसके बाद सरकार ने ई मेल, मिस्ड कॉल, ऑनलाइन फॉर्म और इंटरेक्टिव वायस सिस्टम से करीब नौ लाख लोगों से संपर्क किया। सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ऑनलाइन फॉर्म से करीब 28 हजार 300 सुझाव प्राप्त हुए जबकि अन्य नौ हजार और एक लाख 82 हजार 808 सुझाव ईमेल और मिस्ड कॉल से प्राप्त हुए। लोगों का सुझाव जानने के लिए सरकार ने नौ लाख से ज्यादा कॉल किए। इस विषय पर जनसभा करने वाले आप विधायकों ने दावा किया है कि इस योजना को फिर से लागू करने के लिए लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजधानी, दिल्ली, सम-विषम योजना, मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल, प्रेस कांफ्रेंस, परिवहन मंत्री, गोपाल राय, उपमुख्यमंत्री, मनीष सिसोदिया, लाइसेंस प्लेट नीति, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा, संवाददाता सम्मेलन, गोपाल राय, परिवहन मंत्री, फीडबैक रिपोर्ट, ई मेल, मिस्ड कॉल, ऑनलाइन फॉर्
OUTLOOK 10 February, 2016
Advertisement