Advertisement
07 June 2019

अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या पर फूटा लोगों का गुस्सा, प्रियंका गांधी बोलीं- ये क्या हो गया हमें?

File Photo

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के टप्पल इलाके में तीन साल की बच्ची की निर्मम हत्या ने सभी को झकझोर कर रख दिया। इस घटना ने पूछे देश को झकझोर कर रख दिया है। सोशल मीडिया पर भी आम आदमी, राजनीतिक दल के नेताओं, बॉलीवुड कलाकारों से लेकर क्रिक्रेटर्स तक ने बच्ची की वीभत्स हत्या पर दुख जताया और इस घटना को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। हर क्षे6 के लोग अपना गुस्सा जाहिर करते हुए हत्यारों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। अलीगढ़ घटना को लेकर प्रियंका गांधी, अभिषेक बच्चन, सनी लियोनी, रवीना टंडन जैसे और भी लोग हैं जो इस बच्ची की हत्या के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं।   

प्रियंका गांधी ने क्या कहा-

इस घटना पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मासूम बच्चे के साथ अमानवीय अपराध के दर्द को बयां नहीं किया जा सकता। उन्होने कहा कि अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है।अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

Advertisement

 

अभिषेक बच्चन

6, 2019

रविना टंडन

 

विरेंद्र सहवाग

 

आयुष्मान खुराना

मालिनी अवस्थी

मालिनी अवस्थी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'एक अबोध बिटिया का जीवन एक हैवान की हैवानियत का शिकार हुआ! इस जघन्य पाप के पापियों के लिए सोशल एक्टिविस्ट के आंसू नहीं, बुद्धिजीवियों के ट्वीट और फेसबुक पोस्ट नहीं, मोमबत्ती यात्रा नहीं, प्लेकार्ड नहीं, बॉलीवुड एक्टिविज्म नहीं!'

सनी लियोनी

वहीं सनी लियोनी ने कहा,'टि्वंकल मुझे खेद है कि तुम्हें एक ऐसी दुनिया में रहना पड़ा जहां इंसान इंसानियत नहीं समझते हैं। ईश्वर तुम्हारी अनंतकाल तक देखभाल करे, चूंकि तुम एक परी हो। आई एम सॉरी।' 

आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई

एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया, 'दोनों गिरफ्तार आरोपियाें के खिलाफ एनएसए लगाने की कार्रवाई की जा रही है। हम इसकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का प्रयास करेंगे। मामले में पांच पुलिस कर्मचारियों को भी निलंबित किया गया है।'

30 मई को हुई थी बच्ची लापता, 2 जून को मिला शव

बच्ची ट्विंकल 30 मई को घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी। परिजनों का आरोप है कि उन्होंने पुलिस से शिकायत की। लेकिन, पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। 2 जून को बच्ची का शव बरामद हुआ, जिसे कुत्तों ने क्षत-विक्षत कर दिया था। परिजनों ने बच्ची की रेप के बाद हत्या किए जाने का आरोप लगाया था।

बच्ची की नृशंस तरीके से हत्या किए जाने को लेकर हर किसी को झकझोर दिया। बताया गया कि बच्ची की हत्या कर शव को जमीन में गाड़ दिया गया था, जिसके बाद वहां कुत्तों ने शव को क्षत-विक्षत कर दिया था। बॉलीवुड कलाकारों से लेकर क्रिक्रेटर्स तक ने बच्ची की वीभत्स हत्या पर दुख जताया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर क्या बोली पुलिस

उधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने दावा किया कि बच्ची के साथ रेप नहीं, बल्कि दम घुटने की वजह से उसकी मौत हुई है। पुलिस ने आपसी रंजिश में बच्ची की हत्या किए जाने की बात कही है। दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: murder, 3-year-old girl, in Aligarh, Priyanka Gandhi, 'What has happened to us?', reactions
OUTLOOK 07 June, 2019
Advertisement