Advertisement
15 May 2017

पीएम पद की दावेदारी पर नीतीश ने कहा- 'हम इतने मूर्ख नहीं’

google

पटना में 'लोक संवाद कार्यक्रम' के दौरान पत्रकारों द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम पद की दावेदारी को लेकर पूछे गए सवालों पर नीतीश कुमार ने ऐसी किसी संभावना से इनकार करते हुए कहा कि वो आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे।

पीएम पद की दावेदारी पर नीतीश कुमार ने कहा कि 'हम इतने मूर्ख नहीं हैं, 2019 के दावेदार हम नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि ' मेरे बारे में व्यक्तिगत आकांक्षा दिखाकर तरह-तरह की बात की जाती है। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि मेरे बारे में व्यक्तिगत आकांक्षा दिखाकर तरह-तरह की बात की जाती है। शरद जी अध्यक्ष नहीं बन सकते थे, हम पार्टी के अध्यक्ष बन गए तो इसे मेरे राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा के तौर पर देखा जाने लगा।

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि जो लोग मुझमें ये क्षमता देखते हैं, उनका धन्यवाद करता हूं, लेकिन आगे कौन नया चेहरा बनेगा कोई नहीं कह सकता। उन्होंने सिर्फ पीएम पद की दावेदारी की संभावनाओं को ही नहीं नकारा बल्कि ये भी कहा कि वो खुद को इस काबिल नहीं मानते। हालांकि नीतीश ने ये जरूर कहा कि जो लोग ऐसा सोचते हैं उनका धन्यवाद।

Advertisement

बिहार सीएम ने कहा कि मैं 2019 के लिए प्रधानमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं। मेरी पार्टी छोटी है, जिसमें क्षमता होगी वह प्रधानमंत्री होगा। पांच साल पहले किसने सोचा था कि मोदी प्रधानमंत्री होंगे, लेकिन जनता को उनमें क्षमती दिखी और आज वह प्रधानमंत्री हैं। जिसमें क्षमता होगी वह 2019 में आगे आएगा।

कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने पहली बार लालू यादव और उनके परिवार पर लगे संपत्ति के आरोपों पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सुशील मोदी की तरफ से जो आरोप लगाए गए हैं, उसका उत्तर लालू जी और आरजेडी नेता दे चुके हैं। मामले की जांच केंद्र के दायरे में है। कंपनी लॉ केंद्र का विषय है और दूसरे पक्ष पर भी आरोप लगा है। लोगों के दिमाग को डाइवर्ट करने की कोशिश हो रही है। यह सुनियोजित तरीके से किया जा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 2019, पीएम पद, दावेदारी, नीतीश, 2019, PM candidate, Nitish, claim
OUTLOOK 15 May, 2017
Advertisement