Advertisement
22 July 2018

यूपी में फिर ढही इमारत, सीएम योगी ने दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया आदेश

ANI

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी और सेक्टर-63 में इमारतों के गिरने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि गाजियाबाद के मिशलगढ़ी में निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत के ढहने का मामला सामने आया है। एक चश्मदीद के मुताबिक इमारत में दरार पड़ गई थी और मलबे में कई मजदूर दबे हुए हैं। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में यह बिल्डिंग गिरी है, वह पूरी तरह से अवैध रूप से बसाई गई है। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है।

वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी से मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, साथ ही सीएम योगी ने दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

बिल्डिंग हादसे में घायल महिला गुलाबरानी (47), शिवा (8) व देवेन्द्र (5) साल की हालत गंभीर बनी हुई है। तीनों को जिला संयुक्त अस्पताल से जीटीबी दिल्ली रेफर कर दिया गया है। हादसे में 35 वर्षीय एक मजदूर की मौत भी हो गई जिसका नाम अभी नहीं पता चल सका है। वहीं एक और घायल रईश को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Advertisement

राहत और बचाव कार्य शुरू

हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस और NDRF की टीम पहुंची राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है। बचाव के कार्य में डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक इमारत के गिरते उमसें कई मजदूर मौजूद थे। फिलहाल हादसे के बाद 2 बच्चों समेत सात लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है।

अवैध निर्माण बन रहा जानलेवा?

दिल्ली-एनसीआर में बनी सैकड़ों इमारतों की भी कमोबेश यही स्थिति है। बिल्डर परियोनाओं में खरीदारों को कब्जे के साथ ही फ्लैट के प्लास्टर व दीवार गिरने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इन घटनाओं से बहुमंजिला इमारतों में रहने वाले दशहत में आ चुके हैं। आरोप है कि बिल्डरों ने अधिक से अधिक फायदा कमाने के लिए मानकों को दरकिनार कर घटिया निर्माण सामग्री लगाई है।

नोएडा के शाहबेरी में इमारत ढहने के बाद पुलिस ने बिल्डर समेत मालिक को गिरफ्तार भी किया था। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: building collapse. ghaziabad, uttar pradesh, cm yogi, fir
OUTLOOK 22 July, 2018
Advertisement