Advertisement
01 April 2020

कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज के दौरान स्वास्थ्य कर्मी की मौत होने पर दिल्ली सरकार देगी एक करोड़

File Photo

राजधानी दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मचारी की मौत यदि कोरोना वायरस संक्रमित मरिजों के इलाज के दौरान होती है तो उनके परिजन को सरकार एक करोड़ रूपए का मुआवजा देगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ये बाते कही है। साथ ही उन्होंने तीन कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर से भी बात की।

बता दें, राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोविड-19 के 120 मामले सामने आ चुके है। जबकि दो की मौत इस वायरस से हो चुकी है। देश भर में कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या 1,400 से ज्यादा हो गई है। 

'स्वास्थ्य कर्मी का योगदान सैनिक से कम नहीं'

Advertisement

सीएम केजरीवाल ने कहा, "इस वक्त स्वास्थ्य कर्मचारियों का योगदान किसी सैनिक से कम नहीं है। इसलिए यदि कोई स्वास्थ्य देखभाल करने वाला व्यक्ति, जिसमें सरकारी या निजी डॉक्टर, नर्स और स्वच्छता कर्मचारी शामिल हैं, कोरोनोवायरस रोगियों की सेवा करते हुए अपनी जान गंवाते हैं तो सरकार उनके परिवारों के लिए एक करोड़ रुपये देगी।"

निजामुद्दीन मामले के बाद आंकड़ा तेजी से बढ़ा

दिल्ली में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई है। इन 120 मामलों में 24 वो व्यक्ति भी हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था।दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कम से कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर चुका है। मंगलवार रात तक कोविड-19 के 97 मामले सामने आ चुके थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: One crore, kin of healthcare personnel, die while treating, coronavirus cases, CM Kejriwal
OUTLOOK 01 April, 2020
Advertisement