Advertisement
21 July 2018

फिर ढही नोएडा में बिल्डिंग, एक की मौत तीन घायल

नोएडा के शाहबेरी में गिरी थीं दो इमारतें. फाइल फोटो.

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक बार फिर बिल्डिंग ढहने का मामला सामने आया है। ताजा जानकारी के अनुसार, घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हैं। एएनआई के मुताबिक, यह हादसा नोएडा सेक्टर-63 में हुआ।

नोएडा के शाहबेरी में गिरी थीं दो इमारतें

इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें गिर गई थीं। राज्य सरकार ने इस मामले में कार्रवाई भी की थी। मामले में कथित तौर पर बिल्डरों की लापरवाही की बात सामने आई। पुलिस ने बुधवार को बिल्डर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें बिल्डिंग के मालिक गंगा शरण द्विवेदी, दिनेश और संजय नाम का शख्स शामिल का नाम शामिल था। बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम द्वारा प्रयास किया जा रहा है। इन इमारतों के मलबे से सात शव निकाले गए। ये इमारतें गत मंगलवार रात करीब 10 बजे ढह गई थीं। 

Advertisement

सीएम योगी ने किया था अधिकारियों को निलंबित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता यथाशीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मृतकों में से कोई भी मजदूर होने की स्थिति में भी यह सहायता धनराशि उन्हें अनुमन्य सहायता राशि के अतिरिक्त उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने घायलों को भी 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने को कहा।

मुख्यमंत्री ने घटना को गंभीरता से लेते हुए निर्माणाधीन भवन के निर्माण के दौरान प्रभावी प्रवर्तन की कार्यवाही में लापरवाही बरतने के कारण ग्रेटर नोएडा के सहायक प्रबंधक परियोजना अख्तर अब्बास जैदी एवं प्रबंधक परियोजना वीपी सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: One dead, three injured, Noida Sector 63, uttar pradesh, yogi adityanath
OUTLOOK 21 July, 2018
Advertisement