Advertisement
21 March 2015

जम्मू-कश्मीर में एक और हमला

पीटीआइ

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों ने सांबा में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर एक सैन्य शिविर के समीप एक ढाबे पर सुबह पांच बजकर 50 मिनट पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में एक नागरिक घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायल व्यक्ति की पहचान उत्तर प्रदेश के पप्पू यादव के तौर पर हुई है। वह वैष्णोदेवी की तीर्थयात्रा के लिए यहां आया था।

संदिग्ध आतंकवादियों ने सांबा के मेशवाड़ा इलाके में एएससी की कंपनी इकाई सेना 663 पर भी ग्रेनेड फेंके। अधिकारियों ने बताया कि सेना और पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और मुठभेड़ जारी है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि जम्मू पठानकोट राजमार्ग को यातायात के लिए ऐहतियातन बंद कर दिया गया है। पिछले 24 घंटों में यह दूसरा हमला है। इससे पहले सेना की वर्दी पहने फिदायीन आतंकवादियों ने जम्मू के कठुआ में शुक्रवार को एक पुलिस थाने पर हमला किया था जिसमें तीन सुरक्षाकर्मियों और दो नागरिकों की मौत हो गई थी और 11 अन्य लोग घायल हो गए थे।

सुरक्षा बलों के साथ छह घंटे तक चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए थे। राज्य में एक मार्च को पीडीपी-भाजपा की गठबंधन सरकार बनने के बाद से यह राज्य में पहला बड़ा आतंकवादी हमला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सांबा, सैन्य शिविर, आतंकवाद, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, जम्मू-पठानकोट राजमार्ग, मेशवाड़ा, एएससी, कठुआ, पीडीपी, भाजपा
OUTLOOK 21 March, 2015
Advertisement