Advertisement
18 July 2024

'ऑपरेशन जारी है', जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़, डीआईजी ने दिया ताज़ा अपडेट

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) रामबन-डोडा रेंज, श्रीधर पाटिल ने गुरुवार को डोडा के कास्तीगढ़ में मुठभेड़ स्थल का दौरा किया और कहा कि ऑपरेशन जारी है। गौरतलब है कि इससे पहले आज डोडा के कास्तीगढ़ इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

डीआइजी श्रीधर पाटिल ने संवाददाताओं से कहा, "तलाशी अभियान चल रहा है। मैं ज्यादा जानकारी साझा नहीं कर सकता क्योंकि हमारा अभियान जारी है और हम जल्द ही सफल होंगे।"

जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के कास्तीगढ़ इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए। यह मुठभेड़ डोडा मुठभेड़ में आतंकवादियों से लड़ते हुए एक अधिकारी सहित सेना के चार जवानों के शहीद होने के कुछ दिनों बाद हुई है।

Advertisement

15 जुलाई को, विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर, डोडा के उत्तर में एक क्षेत्र में भारतीय सेना और जेके पुलिस का एक संयुक्त अभियान चल रहा था। व्हाइट नाइट कोर के अनुसार, रात करीब नौ बजे आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ और इसी दौरान भारी गोलीबारी हुई। 

कार्रवाई में एक अधिकारी सहित 4 सैनिक मारे गए। कार्रवाई में मारे गए सैनिकों की पहचान कैप्टन ब्रिजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय के रूप में हुई है।

16 जुलाई को, उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिन्द्र कुमार ने बहादुरों कैप्टन ब्रिजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय कुमार सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए पुष्पांजलि अर्पित की, जिन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कर्तव्य की पंक्ति में अपने प्राणों की आहुति दे दी। डोडा में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाते हुए क्षेत्र में शांति स्थापित की गई।

पिछले कुछ महीनों में, जम्मू क्षेत्र में आतंकी हमलों में वृद्धि हुई है, जिसमें कठुआ में सेना के काफिले पर आतंकी हमला और डोडा और उधमपुर में मुठभेड़ शामिल हैं।

इस बीच, एक अन्य घटना में, सेना के अधिकारियों ने कहा कि राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद भारतीय सेना के जवानों ने गोलीबारी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu and Kashmir, doda encounter, soldiers, terrorists
OUTLOOK 18 July, 2024
Advertisement