Advertisement
26 March 2021

हिमाचल में कोरोना का प्रकोप: स्कूल कॉलेज बंद, होली पर प्रतिबंध

file photo

हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में कोविड -19 मामलों में स्पाइक को ध्यान में रखते हुए एहतियाती उपायों के रूप में विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, तकनीकी संस्थानों और स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान इस वर्ष 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद बताया की आवासीय सुविधाओं वाले स्कूलों को अपने छात्रावासों को बंद करने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि उन्हें इन आदेशों का पालन करने के लिए इन आवासीय क्षेत्रों में कटौती करने और अनुपालन अधिकारी नियुक्त करने के लिए सभी एसओपी के साथ अनुपालन करना होगा।

Advertisement

शिक्षक और अन्य स्कूल / कॉलेज कर्मचारी संस्थानों में भाग लेते रहेंगे।

ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में कोई भी सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा और इनडोर और आउटडोर कार्यक्रमों के लिए सभा अधिकतम 200 तक सीमित रहेगी।

उन्होंने कहा कि नर्सिंग और चिकित्सा संस्थान हमेशा की तरह काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मंदिरों के अंदर होने वाली सभाओं और लंगरों पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा और अन्य दर्शन की अनुमति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 3 अप्रैल भी राज्य के सभी कार्यालयों के लिए अवकाश होगा और होली का कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर पर ही होली मनाएं। उन्होंने कहा कि सभी फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं को निर्धारित समय के अनुसार अपनी दूसरी खुराक को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए जागरूक किया जाएगा।

आज की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिला प्रशासन अपने-अपने जिलों में सकारात्मकता और घातक दर को ध्यान में रखते हुए अधिक प्रतिबंधों पर विवेकपूर्ण कॉल करेगा।
हिमाचल प्रदेश में पिछले 20 दिनों से कोविड़ का केहर बाद गया है और इसका इंफेक्शन बहुत तेजी के साथ बाद रह जिससे कुश जिलों में हालत गंभीर हो रहे है ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हिमाचल में कोरोना का प्रकोप, हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले, हिमाचल में अलर्ट सरकार, हिमाचल सीएम जय राम ठाकुर, हिमाचल में कोरोना के कारण प्रतिबंध, Outbreak of Corona in Himachal, Corona cases in Himachal Pradesh, Alert government in Himachal, Himachal CM
OUTLOOK 26 March, 2021
Advertisement