Advertisement
06 December 2020

आंध्रप्रदेश में 'रहस्यमयी' बीमारी से हड़कंप, 200 से अधिक लोग बेहोशी और उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश के एलुरु शहर में शनिवार की रात को मिर्गी के लक्षणों के 200 से अधिक मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस तरह की आपातकालीन स्थिति को देखते हुए रविवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। वहीं,बीते दिन शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे 140 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। जबकि, रविवार को 90 और लोगों के बीमार होने की सूचना है। 50 लोगों को बेहोशी के लक्षणों के साथ एलुरू के अस्पताल में लाया गया था। 

अन्य 60 लोगों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इन सभी मरीजों के मुंह से झाग आने और कंपकंपी जैसे लक्षण देखने को मिले थे। अब उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि सभी की हालत स्थिर है। बिगड़ते हालत के कारण दो मरीजों को विजयवाड़ा भेजा गया है। मरीजों में ज्यादातर ज्यादा उम्र के हैं या तो फिर बच्चे हैं। डॉक्टरों की टीम बीमारी को पहचानने की कोशिश में लगी हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री अल्ला नानी ने रविवार को इस बाबत अस्पतालों का दौरा किया है। उन्होंने कहा है कि सभी मरीजों का कोरोना टेस्ट कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी जानकारी दी है कि एलुरु में 150 बेड और विजयवाड़ा में 50 बेड का इंतजाम किया गया है ताकि आपातकालीन स्थितियों से निपटा जा सके। आगे अल्ला नानी ने कहा,  "किसी की जिंदगी को कोई खतरा नहीं है। सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी स्थितियों को नजदीक से निगरानी कर रहे हैं।

Advertisement

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Over 200 hospitalised, Andhra Pradesh, Eluru, Mystery Disease, Epilepsy, आंध्र प्रदेश, दो सौ लोग अस्पताल में भर्ती
OUTLOOK 06 December, 2020
Advertisement