Advertisement
13 February 2017

मध्य प्रदेश : आईएसआई जासूसों से भाजपा नेताओं के रिश्‍ते

google

आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले 11 लोगों को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। 12वीं गिरफ्तारी आयसा की हुई है जो युवाओं को अपने मोहजाल में फंसाकर उन्हें जासूसी सिखाती थी। इन आरोपियों में पकड़े गए ध्रुव सक्सेना के भाजपा नेताओं से रिश्ते सामने आए हैं। कई नेताओं के साथ फोटो और उनके लिए विज्ञापन ध्रुव ने दिए हैं। हालांकि इसमें नाम आने के बाद भाजपा ने ध्रुव से किनारा कर लिया।

इधर निशातपुरा थानांतर्गत त्रिवेणी हाइट्स के पीछे, डुप्लेक्स नंबर 55, करोंद रोड, भोपाल में उजागर हुए‘‘हाई प्रोफाइल अंतरराज्यीय सेक्स रैकेट’’ के बाद अनैतिक देह व्यापर निवारण अधिनियम के तहत 5 महिलाओं सहित 14 गिरफ्तार परुषों में क्र. 11 पर दर्ज आरोपी विक्की ठाकुर पिता भगवतसिंह ठाकुर, निवासी-84 गैस राहत कॉलोनी के रिश्ते भाजपा नेताओं से सामने आए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस का कहना है कि विक्की प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री विश्वास सारंग का नजदीकी है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने इन सब घटनाओं के उजागर होने के बाद भाजपा के प्रदेशाध्याक्ष नंदकुमार सिंह चौहान से सवाल किया है कि आखिरकार उनकी सरकार व पार्टी में यह क्या हो रहा है? प्रदेशाध्यक्ष के पुत्र का नाम कटनी हवाला मामले में आता है। दो मंत्री नोटबंदी के बाद अपने नियंत्रण वाली बैंकों में कालाधन जमा करने के लिए चर्चाओं में आते हैं। राज्यमंत्री संजय पाठक पर अभी 2200 करोड़ रुपए के हवाला का मामला उछला ही हुआ है। उनके परिवार और कंपनियों की जांच शुरू हो गई है। अब पार्टी नेताओं का नाम ऐसे लोगों से जुड़ रहा है जो देह व्यापार और देश की अस्मत से खेल रहे हैं। ऐसे लोगों से नाम जुड़ रहा है जो दुश्मन देश के लिए जासूसी कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सरकार व पार्टी के वास्तविक चाल, चरित्र और चेहरे को स्पष्ट करें, कि क्या यही उनकी ‘‘पार्टी विद-ए-डिफरेंस’’ की परिभाषा है?

Advertisement

सरकारी सूत्रों का दावा है कि जासूसी कांड में पकड़े गए आरोपियों के अभी और रिश्तों को जांचा जा रहा है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर उनके संबंध कहां-कहां और हो सकते हैं। हालांकि कांग्रेस के लोगों का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों के भाजपा नेताओं से सिर्फ भोपाल ही नहीं दूसरे शहरों में भी रिश्ते रहे हैं। वहीं, सेक्स रैकेट के तार भी पूरे प्रदेश में जुड़े हुए हैं। ऐसे में उनके बारे में भी ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, आईएसआई, जासूस, सेक्‍स रैकेट, पाकिस्‍तान, Pakistan, isi, detective, bjp, sex scandal, mp, Bhopal
OUTLOOK 13 February, 2017
Advertisement