Advertisement
12 May 2017

पाक ने फ‌िर तोड़ा संघर्ष व‌िराम, बीएसएफ जवान घायल

google

जम्मू-कश्मीर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीते दो दिनों में संघर्ष विराम उल्लंघन की यह दूसरी घटना है। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजरों ने जम्मू के अरनिया इलाके में बाड़ के निकट काम कर रहे सैनिकों को चेतावनी देने के लिए कुछ गोलियां दागी। हमारे सैनिकों ने भी आज सुबह जवाब में कुछ राउंड गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि  उन्होंने कुछ मोर्टार गोले भी दागे। हमारी ओर से भी मोर्टार गोले दागे गए।

 

उन्होंने बताया कि बीएसएफ के एक जवान को मामूली चोट आई है। पाकिस्तानी सैनिकों ने कल भी जम्मू्-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास ‌रिहायसी इलाकों में गोले दागे थे। इसमें एक महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान के दो सैनिक घायल हो गए।

Advertisement

राजौरी जिले की नौशेरा तहसील में पाकिस्तान के इस कदम के बाद स्कूल बंद कर दिए गए। वहीं लोगों को वहां से ले जाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसमें सीमा पर स्थित विभिन्न गांवों से 1200 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाएगा। पाकिस्तान की गोलेबारी के बाद नौशेरा तहसील के उप-मंडलीय मजिस्टेट ने एहतियाती तौर पर सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए थे।

 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान सेना की ओर से गोलीबारी में एक महिला की मौत और उसके पति के घायल होने के बाद राजौरी जिले के नौशेरा तहसील में नियंत्रण रेखा के पास स्थित सभी स्कूल आज एहतियाती तौर पर बंद रहेंगे। अधिकारी ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास रुक-रुक कर गोलीबारी होने के कारण लोगों को वहां से कहीं और ले जाने का काम शुरू किया गया है। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, संघर्ष, विराम, उल्लंघन, बीएसएफ, जवान, घायल, सीमा
OUTLOOK 12 May, 2017
Advertisement