Advertisement
17 September 2016

पतंजलि के उत्पाद अब मध्य प्रदेश के सहकारी दुकानों में बेचे जाएंगें

गूगल

सहकारिता विभाग के दो दिवसीय मंथन कार्यक्रम के बाद नवाचारों को लागू करने के निर्णयों की जानकारी देते हुए सारंग ने बताया, मुख्यमंत्री चौहान के सुझाव पर प्रदेश की सहकारी राशन और पैक्स दुकानों पर बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के उत्पादों को बिक्री के लिए रखा जाएगा। उन्होने बताया कि दो दिन चले सहकारी मंथन में 9 समूह में 200 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। इसमें कौशल उन्नयन प्रशिक्षण, घाटे में चल रहे बैंकों को उबारने की रणनीति, उनके पालक अधिकारी की नियुक्ति जैसे अन्य कई महत्वपूर्ण विषयों पर विमर्श हुआ।

सारंग ने बताया कि दो दिवसीय मंथन में 9 समूह द्वारा बैंकों को अन्य प्रतिस्पर्धी बैंकों के समकक्ष रखने की कार्य-योजना, सहकारी बैंकों के समक्ष चुनौतियां एवं उन्नयन, सहकारी साख संरचनाओं में संभावित वित्तीय अनियमितताएं, कारण एवं निवारण के उपाय, सहकारी बैंकों में नवीन कार्य संस्कृति एवं मानव संसाधन विकास, पैक्स को बहुउद्देश्यीय सेवा प्रदाता के रूप में विकसित करना, सहकारिता में नवाचार, सहकारी मूल्यों एवं सहकारी संस्थाओं के विकास में शीर्ष सहकारी संस्थाओं की भूमिका, सहकारिता के सुदृढ़िकरण के लिये कार्य योजना और सहकारिता के माध्यम से कौशल उन्नयन एवं रोजगार सृजन जैसे विषय पर विमर्श हुआ और इसे अंतिम रूप दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पतंजलि, उत्पाद, मध्यप्रदेश, सहकारिता विभाग, विश्वास सारंग, नवाचार, सहकारी राशन दुकान, ग्रामीण कृषि ऋण सोसायटी, पैक्स, बाबा रामदेव, Patanjali, Product, Madhya Pradesh, Fair price shop, Minister of State for Cooperatives, Vishwas Sarang, Baba Ramdev, Cooperative sector
OUTLOOK 17 September, 2016
Advertisement