Advertisement
17 July 2019

बिहार में जुटाई जा रही है आरएसएस और उसके सहयोगी संगठनों की जानकारी, पटना एसपी ने मांगी रिपोर्ट

बिहार में पुलिस की स्पेशल ब्रांच, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उसके सभी सहयोगी संगठनों के बारे में जानकारी जुटा रही है। मई महीने का एक पत्र अब सामने आया है जिसमें दिखाया गया है कि पटना में पुलिस अधीक्षक (स्पेशल ब्रांच) ने डिप्टी एसपी (स्पेशल ब्रांच) को "नाम एकत्र करने" के लिए निर्देशित किया है।

28 मई को लिखे इस पत्र को विभाग के सभी बड़े अधिकारियों को प्रेषित किया गया है। विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक ने सभी क्षेत्रीय पुलिस उपाधीक्षकों और सभी जिला स्पेशल ब्रांच के पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एक हफ्ते में आरएसएस और उससे जुड़े सहयोगी संगठनों की पूरी जानकारी जुटाएं।

संगठन के पदाधिकारियों का नाम और पता मांगा गया

Advertisement

इन संगठनों के पदाधिकारियों के नाम, पता, दूरभाष और व्यवसाय के बारे में जानकारी मांगी गई है। 28 मई को लिखे गए एक पत्र में, शीर्ष पुलिस अ‌‌धिकारी ने आरएसएस का समर्थन करने वाले अन्य दक्षिणपंथी संगठनों से संबंधित जानकारी देने के लिए भी कहा है।

पत्र में आरएसएस समेत 19 संगठनों के नाम

आरएसएस के अलावा, आदेश में 19 संगठनों के नाम हैं, जिनमें विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू जागरण समिति, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (आरएसएस का अल्पसंख्यक विंग), हिंदू राष्ट्र सेना, दुर्गा वाहिनी, हिंदू महासभा और एबीवीपी शामिल हैं।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Patna SP, directs all deputies, collect information, RSS, ts associate bearers
OUTLOOK 17 July, 2019
Advertisement