Advertisement
29 April 2020

दिल्ली के कस्तूरबा अस्पताल में स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर-नर्स क्वारेंटाइन

FILE PHOTO

दिल्ली के कस्तूरबा अस्पताल में एक स्टूडेंट में कोरोना की पुष्टि हुई है। उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। स्टूडेंट के संपर्क में आए 7 डॉक्टरों और 4 नर्स को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। उनका जल्द ही टेस्ट किया जाएगा।

इससे पहले रोहिणी इलाके में स्थित दिल्ली सरकार के अस्पताल डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल में 29 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिनमें डॉक्टर, नर्सेस और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल हैं। 22 अप्रैल को 140 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिसमें डॉक्टर, नर्सेस और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल था। रविवार को ही जहांगीरपुरी इलाके स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल के 19 और कर्मचारियों में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 59 हो गई। अस्पताल में संक्रमित हुए 59 लोगों में 11 डॉक्टर शामिल हैं।

कैंसर विभाग की नर्स और दो बच्चे मिले पॉजिटिव

Advertisement

एम्स दिल्ली के कैंसर विभाग की एक नर्स और दो बच्चे संक्रमित मिले। सफदगजंग हॉस्पिटल के प्रसूति विभाग में तैनात 1 नर्स, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज की एक नर्स और सफाई कर्मी कोविड-19 के चपेट में आ चुके हैं जबकि दिल्ली कैट्स का कर्मचारी नरेला में कोरोना पॉजिटिव मिला है। इस कर्मचारी को निगरानी केंद्र में रखा गया है।

बाड़ा हिंदूराव अस्पतालको किया गया सेनिटाइज

वहीं, 26 अप्रैल को बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को बंद कर दिया गया था। अस्पताल की एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद अस्पताल को फिलहाल के लिए बंद किया गया। यह नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगह पर काम कर रही थी। लिहाजा फैसला लिया गया कि जब तक अस्पताल पूरी तरह से सैनिटाइज नहीं हो जाता और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम पूरा नहीं हो जाता तब तक अस्पताल बंद रहेगा। बाड़ा हिंदूराव अस्पताल उत्तरी दिल्ली नगर निगम का है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PG, student, Kasturba, Hospital, tests, COVID-19, positive
OUTLOOK 29 April, 2020
Advertisement