Advertisement
02 November 2017

हिमाचल में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस ‘लॉफिंग क्लब’ बन गई है

File Photo

इन दिनों हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी का चुनावी अभियान जोर-शोर से जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांगड़ा के शाहपुर के रैत में जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से कहा कि 9 तारीख को बटन दबाकर लोग अपनी पसंद की सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन्होंने हिमाचल को लूटा है उनकी विदाई का समय आ गया है।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार से लड़ने की बात करती है जबकि उसके खुद के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ‘लॉफिंग क्लब’ बन गई है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने कांगड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्होंने हिमाचल को लूटा उन्हें विदाई देने का वक्त आ गया है। जनता हिमाचल में रिकार्ड तोड़ मतों से भाजपा सरकार बनाये। तभी कांग्रेस को सबक मिलेगा।

पीएम मोदी ने जनता से अपील की कि चुनाव में हराकर कांग्रेस को सजा देनी चाहिए। कांग्रेस महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही। कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाने वाली बन गई है।

Advertisement

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी। कुछ नहीं बचा है, लेकिन फिर भी जनता को सफाई देते जा रहे हैं । मुझे लग रहा है कि कांग्रेस अब एक ‘लाफिंग क्लब’ बन गई है। आपके मुख्यमंत्री किस मुद्दे पर जमानत पर हैं। उन पर गंभीर आरोप लगे हैं, इसके बावजूद वे अपनी पार्टी का घोषणापत्र दिखा रहे हैं और कह रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो भ्रष्टाचार के प्रति उनका रुख कतई बर्दाश्त नहीं करने का होगा। अब बताइए, ये उनकी हिम्मत ही तो है। कोई और दल का नेता होता तो मुंह छिपाकर भाग जाता।

पीएम बोले, कांग्रेस सड़ी हुई सोच का नमूना है। उन्होंने कहा क‌ि नेहरू के समय जनसंघ के जन्म में शांता जैसे लोगों ने इसके बीज बोए। वे कहते थे कि जनसंघ को जड़ से उखाड़ देंगे, लेकिन हमने कीचड़ में भी कमल खिलाया। अब हम सड़ी सोच से देश को मुक्त कराएंगे।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल में पांच दानवों को पनपने का मौका दिया और संरक्षण दिया पहला दानव खनन माफिया है,‌ जिससे देवभूम‌ि का सीना छलनी हो रहा है। दूसरा वन माफिया है, जो जंगल लूट रहा है और प्राकृतिक संपदा को नष्ट करा रहा है। तीसरा दानव ड्रग माफिया है जो हमारी पीढ़ी को तबाह कर रहा है। मोदी ने जनता से पूछा कि ड्रग माफिया आपके घर में आपकी संतानों को तबाह कर रहा है क्या ऐसे ड्रग माफिया का खात्मा होना चाहिए कि नहीं। उन्होंने कहा कि ड्रग माफिया के खिलाफ भाजपा की सरकार कठोरता से काम करेगी। चौथा दानव है टैंडर माफिया। टैंडर में भाई भतीजावाद चल रहा है।

मोदी ने सवाल किया कि इस टैंडर माफिया से मुक्ति मिलनी चाहिए कि नहीं। योग्य को टैंडर मिलना चाहिए कि नहीं। टैंडर माफिया से हिमाचल को मुक्‍त करना है। पांचवा दानव है ट्रांसफर माफिया। किसी को ट्रांसफर कराना है तो बोली लगती है। जो पैसे पाकर ट्रांसफर करते हैं वह आपका भला करेंगे या अपना। मोदी ने कहा कि इन पांचों दानवों को 9 तारीख को भस्म कर दिया जाना चाहिए । पांच दानवों की आत्मा पोलिंग मशीन में है।

 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधनसभा का चुनाव 9 नवम्बर को होना है। मतों की गणना 18 दिसम्बर को की जाएगी। बीजेपी ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रेम कुमार धूमल को अपनी ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया। वह दो बार हिमाचल के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

वहीं, सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने वर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी राज्य में दोबारा से बहुमत में आती है तो सिंह सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, addresses, rally, Himachal Pradesh, Kangra
OUTLOOK 02 November, 2017
Advertisement