Advertisement
24 December 2023

"पीएम मोदी 30 दिसंबर को करेंगे अयोध्या की यात्रा, रोड शो का होगा आयोजन"- कमिश्नर गौरव दयाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 30 दिसंबर को पवित्र शहर अयोध्या की यात्रा पर रहेंगे। अयोध्या के आयुक्त गौरव दयाल ने कहा है कि शनिवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए तैयारियों की समीक्षा की गई, जहां वह हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और एक रोड शो और सार्वजनिक सभा भी करेंगे।

गौरव दयाल ने कहा, "अस्पतालों में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री भी इसकी समीक्षा कर रहे हैं। हाई-एंड सेवाओं के लिए हम यहां से लखनऊ तक बैकअप प्लान रखेंगे। 30 दिसंबर को पीएम आ रहे हैं, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जो तैयार कर लिया गया है, पहले चरण में उद्घाटन होने जा रहा है। अनुमान के मुताबिक, 22 जनवरी के बाद लगभग 50,000-55,000 लोग रोजाना अयोध्या आएंगे और प्रशासन इसकी तैयारी में जुटा हुआ है।"

उन्होंने कहा, ''पीएम रेल को हरी झंडी दिखाएंगे। उसके बाद पीएम मोदी एयरपोर्ट के बगल वाले ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित करेंगे। वह एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन तक का सफर तय करेंगे तो यह रोड शो के रूप में होगा। उनके स्वागत के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं।''

Advertisement

30 दिसंबर को प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे को लेकर शनिवार को जिले के आला अधिकारियों के साथ ही राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई।

गौरव दयाल ने कहा, "मुख्यमंत्री ने कहा है कि 21 जनवरी और 22 जनवरी को भक्तों के लिए राम लला के दर्शन नहीं होंगे, यह (दर्शन) 23 जनवरी से शुरू होगा। जो लोग हमारे वास्तविक अतिथि हैं, उनके लिए कमरों की उपलब्धता से निपटने के लिए, जिला प्रशासन होटलों से बात कर इसका समाधान निकालने का प्रयास कर रहा है। अनुमान है कि कई मेहमान चार्टर्ड प्लेन से आएंगे, इसलिए प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी जैसे जिलों में सभी विमानों को वहीं खड़ा करने की व्यवस्था की जा सकती है। एक बार सटीक संख्या ज्ञात हो, विमानन विभाग के साथ समन्वय के बाद इसकी जानकारी दी जाएगी।

इस बीच, बीजेपी ने 1 जनवरी से राम मंदिर उत्सव के लिए एक अभियान चलाने का फैसला किया है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता देश भर के सभी गांवों में घर-घर जाएंगे और दस करोड़ परिवारों को अयोध्या में राम मंदिर के लिए दीया लाइटिंग कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prime Minister PM Narendra Modi, Ayodhya Ram Mandir, Road show, public gatherings rally, ayodhya tour
OUTLOOK 24 December, 2023
Advertisement