Advertisement
07 May 2021

अब प्रशांत किशोर को ममता देंगी बड़ा इनाम, क्या इसलिए पीके ने किया था सन्यास का ऐलान

file photo

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब राज्यसभा में खाली हुई दो सीट को भरने की कवायद शुरू हो गई है। जागरण की खबर के अनुसार ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव में टीएमसी को शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका रखने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को राज्यसभा में भेजने की तैयारी कर रही है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि राज्यसभा सीट के लिए प्रशांत किशोर ने सन्यास का ऐलान किया है। इसके साथ ही राज्यसभा की दूसरी सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व तृणमूल नेता यशवंत सिन्हा का नाम जुड़ सकता है।

बता दें कि दिनेश त्रिवेदी के विधानसभा चुनाव से पहले इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के बाद उनकी सीट खाली हो गई है। इसके अलावा राज्यसभा सदस्य मानस भुइयां के विधानसभा में चुने जाने के बाद उनकी भी सीट खाली हो गई है। इस स्थिति में टीएमसी को राज्यसभा में अपनी सीटों पर किसी को भेजना होगा। जिसके लिए पार्टी की तरफ से पीके और यशवंत सिन्हा का नाम चर्चाओं में है।

पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को शानदार जीत दिलाने के बाद प्रशांत किशोर ने चुनाव रणनीति के काम से संन्यास लेने का ऐलान किया है। सक्रिय राजनीति में प्रशांत की रुचि हमेशा से देखी गई है। वह कई राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनाव प्रवंधन का कार्य कर चुके हैं। तृणमूल की युवा पीढ़ी के चेहरे अभिषेक बनर्जी से भी उनके अच्छे संबंध हैं।

Advertisement

हालाकि प्रशांत किशोर की टीम ने तृणमूल कांग्रेस की ओर से पीके को राज्यसभा भेजने की खबर का खंडन किया है।

राज्यसभा के दूसरे उम्मीदवार माने जाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के साथ भी ममता के पुराने संबंध रहे हैं। सिन्हा भी भाजपा से झगड़े के बाद मोदी सरकार के कट्टर विरोधी हैं। वह इस बार विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल में शामिल हो गए और कोलकाता से तृणमूल प्रवक्ता के तौर पर कार्य कर रहे हैं। हालाकि इस खबरों की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। कुछ समय बाद राज्यसभा की दो सीटों में उम्मीदवारों की तस्वीरें साफ हो जाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पश्चिम बंगाल विधानसभा, टीएमसी की राज्यसभा सीट, प्रशांत किशोर, तृणमूल कांग्रेस, यशवंत सिन्हा, बंगाल की राज्यसभा सीट, ममता बनर्जी, West Bengal Legislative Assembly, Rajya Sabha seat of TMC, Prashant Kishore, Trinamool Congress, Yashwant Sinha, Rajya Sabha seat of
OUTLOOK 07 May, 2021
Advertisement