Advertisement
11 May 2018

शाहकोट उपचुनाव में कांग्रेसी उम्मीदवार पर अवैध खनन का मामला राजनीतिक रंजिश: कैप्टन

File Photo

शाहकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी के खिलाफ दर्ज हुए अवैध खनन के मामले के बाद कांग्रेस राजनीतिक नुकसान से बचाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद मैदान में उतरे हैं। चंडीगढ़ में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि लाडी पर शाहकोट के एसएचओ परमिन्दर सिंह बाजवा ने राजनीतिक रंजिश के तहत कांग्रेस उम्मीदवार पर पर्चा दर्ज किया। 

बता दें कि एसएचओ परमिन्दर सिंह बाजवा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कैप्टन ने बताया कि लाडी पर एफआईआर दर्ज होने से पहले एसएचओ की आप नेता सुखपाल खैहरा तथा अकाली नेता दलजीत चीमा के साथ बातचीत हुई थी। इन्हीं दोनों के इशारे पर मामला दर्ज हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एसएचओ विरोधी पक्ष के प्रभाव में काम कर रहा था। गलत आचरण के कारण पूर्व मंत्री राणा गुरजीत ने इस एसएचओ को कपूरथला से हटवाया था। इसी गुस्से का बदला लेने के लए एसएचओ ने कांग्रेसी उम्मीदवार को अवैध खनन के झूठे मामले में फंसाया है।

Advertisement

एसएचओ पर आरोप है कि 2 मई की सुबह साढ़े चार बजे मामला दर्ज करने से पहली रात 11 बजे व ढाई बजे उसकी विपक्ष के नेता सुखपाल खेहरा से बात हुई थी। इसके बाद 3 और 4 मई रात को जालंधर के एक पांच सितारा होटल में ठहरा एसएचओ 22 हजार की शराब पी गया था। कैप्टन ने कहा कि इस पूरे मामले में राजनीतिक साजिश साफ नजर आती है क्योंकि चुनाव आयोग ने एसएचओ को पूरे मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश नहीं दिए थे। जबकि चुनाव अचार संहिता के चलते एसएचओ को किसी उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से पहले चुनाव आयोग से मंजूरी लेनी जरुरी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आचार संहिता के चलते मामला आयोग के विचाराधीन है, यदि सरकार के अधीन होता तो एसएचओ पर कार्रवाई कर दी जाती।

अकाली नेता चीमा ने माना एसएचओ से तीन बार हुई बात

शाहकोट उपचुनाव में कांग्रेसी उम्मीदवार पर अवैध खनन का मामला दर्ज होने को लेकर अकाली दल के महासचिव एंव प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने स्वीकार किया है कि उनकी बात एसएचओ परमिंदर सिंह से 3 बार हुई है। यहां तक कि आज भी उससे बात हुई है। चीमा ने कहा कि वह बहुत परेशानी में है। उस पर कांग्रेस पार्टी द्वारा पुलिस की मदद से पूरा दबाव बनाया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी होने के बावजूद वह कांग्रेस पार्टी के डर से जगह-जगह छुपता फिर रहा है। उसका गुनाह सिर्फ इतना है कि उसने कांग्रेस पार्टी के मना करने के बावजूद भी हिम्मत करते हुए शाहकोट से कांग्रेसी उम्मीदवार हरदेव लाडी पर अवैध खनन का केस दर्ज किया है। उसने अपनी मदद के लिए विपक्ष को पुकारा है। उन्होंने परमिंदर सिंह को एक बार भी फोन नहीं किया । उन्हें उसका फोन 3 बार आ चुका है। वह अपनी परेशानी उन्हें बता रहा है।

जाखड़ बोले लाडी ही रहेंगे कांग्रेसी उम्मीदवार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एंव सांसद सुनील जाखड़ ने कहा कि अवैध खनन के मामले में सरकार व पार्टी किसी का भी बचाव नहीं कर रही है और न ही करेगी। पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंर सिंह सरकार ने खनन माफिया को खत्म करने के लिए अब माइनिंग की मॉनिटरिंग अपने हाथों में लेने का निर्णय लिया है। शाहकोट में कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी पर लगे आरोपों पर बोलते हुए जाखड़ ने कहा कि इसके पीछे एक गहरा षडयंत्र छिपा हुआ है। उन्होंने कहा कि माइनिंग माफिया पूर्व अकाली सरकार की देन है पर अब इस पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी। उन्होंने कहा कि लाडी के मामले में अकाली दल व आम आदमी पार्टी की भूमिका पूरी तरह से नकारात्मक रही। उन्होंने कहा कि विपक्ष को कांग्रेस से सीधे आकर लड़ाई लड़नी चाहिए।  उन्होंने कहा कि लाडी पर केस दर्ज करने वाले एसएचओ की करतूतें सामने आ चुकी हैं। जाखड़ ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस द्वारा शाहकोट में अपना उम्मीदवार बदला नहीं जाएगा तथा शाहकोट से हरदेव लाडी ही चुनाव लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab, cm, captain amrinder singh, shahkot, congress, hardev singh laddi, mining case
OUTLOOK 11 May, 2018
Advertisement