Advertisement
05 December 2016

पंजाब चुनावः आम आदमी पार्टी की छठी सूची जारी

राजौरा की टिकट भी प्रचार में कमी का कहकर काटी गई है। संघेड़ा के बारे में कहा गया है कि उन्हें एनआरआई सेल के अलावा और बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। इससे पहले भी बोहा में डॉ. विनोद कुमार और धर्मकोट में डॉ. रणजोध सरां की टिकट काटी थी। कारण प्रचार धीमा होना बताया था। जिन पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं उनमें रणजीत सिंह चीमा को पट्टी से, दिनेश बांसल संगरूर से, आशुतोष जोशी राजपुरा से, मनजीत सिंह सिद्धू रामपुरा फूल और जालंधर कैंट के लिए हरकृष्ण सिंह वालिया को उतारा है। पार्टी 117 सीटों में अभी तक 98 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

 

इधर पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों को बदलना भी जारी है। रविवार को जारी हुई लिस्ट के साथ ही पार्टी के पंजाब कनवीनर गुरप्रीत सिंह घुग्गी ने 2 सीटों पर उम्मीदवार बदले जाने की घोषणा भी की। इससे पहले भी बोहा और धर्मकोट में पार्टी ने चुनाव प्रचार धीमा होने के नाम पर दो उम्मीदवार बदल दिए थे। रविवार को नकोदर व बलूआणा हलके के उम्मीदवार बदल दिए गए हैं। घुग्गी ने बताया कि नकोदर से उम्मीदवार व एनआरआई विंग के प्रधान जगतार सिंह संघेड़ा को विंग के साथ कुछ ओर जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं इसलिए उनकी जगह सरवण सिंह हेयर को उम्मीदवार बनाया गया है। बलूआणा से ढीले चुनाव प्रचार के कारण गिरीराज रजौरा को हटाकर सिमरजीत सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आम आदमी पार्टी, उम्मीद्वार, छठी लिस्ट, घोषणा, नकोदर, एनआरआई, चेयरमैन, जगतार सिंह संघेड़ा, बल्लुआणा, गिरिराज राजौरा
OUTLOOK 05 December, 2016
Advertisement