Advertisement
26 October 2022

सीएम केजरीवाल की केंद्र से मांग, 'नोट पर गांधीजी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो'

ट्विटर/एएनआई

राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक अजीबोगरीब मांग कर सबको चौंका दिया है। वह चाहते हैं कि भारतीय नोट पर राष्‍ट्रप‍िता महात्‍मा गांधी के साथ भगवान गणेश और माता लक्ष्‍मी की भी तस्‍वीरें हों। फिलहाल भारतीय नोटों पर राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर होती है, ऐसे में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मांग चौंकाने वाली है।

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चौंकाने वाली मांग की है। सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘मेरी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से अपील है कि वे भारतीय नोट पर महात्‍मा गांधी के साथ भगवान गणेश और माता लक्ष्‍मी की तस्‍वीरें भी होनी चाहिए। नए करेंसी नोट पर श्री गणेश जी और श्री लक्ष्‍मी जी की भी तस्‍वीरें लगाई जाएं।’

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीएम केजरीवाल की इस मांग को हिंदुत्‍व से जोड़ा जा रहा है। चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल ने एक बार से हिन्‍दुत्‍व कार्ड खेला है।

Advertisement

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि यदि भारतीय नोट के एक हिस्‍से में महात्‍मा गांधी और दूसरी तरफ लक्ष्‍मी-गणेश की तस्‍वीरें होंगी तो इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा। सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारा देश आज भी विकासशील देश है। हमारे देश को आज भी गरीब माना जाता है। हम सब चाहते हैं कि भारत विकसित और अमीर देश बने। हर भारतवासी और भारत का हर परिवार अमीर हो, फिलहाल उनकी इस मांग को हिन्‍दुत्‍व कार्ड के तौर पर देखा जा रहा है। आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव में पूरे जोरशोर से जुटी है।

केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बुधवार को कहा कि हम सब देख रहे हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था बहुत नाजुक दौर से गुजर रही है। हम देख रहे हैं कि डॉलर के मुकाबले रुपया दिन प्रतिदिन कमजोर होता जा रहा है। यह सब की मार आम आदमी को भुगतनी पड़ती है। इसमें सुधार करने के लिए मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि बड़ा फैसला ले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arvind Kejriwal, Currency, indian economy, Rupee, rupee falls, lakshmi, Ganesha
OUTLOOK 26 October, 2022
Advertisement