Advertisement
16 May 2018

17 मई से ‘मिशन छत्तीसगढ़’ पर राहुल गांधी, किसानों और आदिवासियों से करेंगे संवाद

File Photo

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद सरकार गठन को लेकर चल रही रस्साकस्सी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गए हैं। इसी के तहत वह 17 मई से दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ जा रहे हैं।

कल से शुरू होने वाले अपने छत्तीगढ़ मिशन के दौरान राहुल गांधी किसानों और आदिवासियों के बीच पार्टी का आधार मजबूत करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। उसी समय मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी चुनाव होंगे।

किसानों, आदिवासियों और समाज के दूसरे वर्गों के लोगों से मिलेंगे राहुल

Advertisement

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पूनिया ने बताया, ‘राहुल गांधी का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा हो रहा है। वह किसानों, आदिवासियों और समाज के दूसरे वर्गों के लोगों से मिलेंगे। उनका एक रोडशो भी होगा।’

लोग रमन सिंह सरकार से चाहते हैं मुक्ति: कांग्रेस

उन्होंने दावा किया, ‘रमन सिंह सरकार के कुशासन से किसान, मजदूर, आदिवासी और दूसरे सभी वर्गों के लोग परेशान हैं। लोग इस सरकार से मुक्ति चाहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे से पार्टी की उम्मीदों को बहुत बल मिलेगा।’

ये होगा राहुल का कार्यक्रम

पुनिया के मुताबिक, राहुल 17 मई को पंचायतीराज सम्मेलन का रायपुर में उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह सीतापुर में किसान सम्मेलन में भाग लेंगे। 17 मई को पेंड्रा में जन अधिकार सभा को सम्बोधित करेंगे।

वह 18 मई को बिलासपुर संभाग के 24 विधानसभा के बूथ प्रभारियों से संवाद करेंगे। इसके बाद वह दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ प्रभारियों से बातचीत करेंगे। 18 मई की शाम को दुर्ग में गांधी और पटेल की प्रतिमा में मार्ल्यापण करने के बाद राहुल रोड शो करेंगे। यह रोड शो दुर्ग से रायपुर एयरपोर्ट तक होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, on 'Mission Chhattisgarh', from May 17, Will communicate, with farmers, and tribals
OUTLOOK 16 May, 2018
Advertisement