Advertisement
19 August 2017

गोरखपुर त्रासदी पर बोले राहुल गांधी- सरकार की वजह से हुआ यह, नहीं लिया कोई एक्शन

गोरखपुर में मृतकों के परिजनों से मुलाकात के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य सरकार को इस त्रासदी के लिए दोषी बताया है। राहुल ने कहा, यह स्पष्ट है कि यह त्रासदी सरकार की वहज से हुई। उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर पर्दा डालने की बजाए इस पर कार्रवाई करना चाहिए। 

 

राहुल ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी न्यू इंडिया की बात करते हैं, हमें इस तरह के न्यू इंडिया जरूरत नहीं है, हमें एक भारत की जरूरत है जहां गरीब बच्चों को अस्पताल ले जा सकें और खुशी-खुशी वह घर वापस लौट सकें।

Advertisement

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गोरखपुर दौरे से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में 'स्वच्छ यूपी, स्वस्थ यूपी' अभियान की शुरुआत की और राहुल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठा कोई युवराज स्वच्छता अभियान का महत्व नहीं जानेगा, गोरखपुर उनके लिए पिकनिक स्पॉट बने, इसकी इजाजत नहीं देनी चाहिए। 

गौरतलब है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर के बीआरडी अस्तपाल में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई थी। 11 अगस्त को करीब 30 बच्चों की मौत की सूचना सामने आई थी, जिसके बाद हर दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता गया और करीब 79 बच्चों की मौत हो गई। हालांकि, राज्य सरकार लगातार ये दावा कर रही है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते बच्चों की मौत नहीं हुई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: rahul gandhi, It's clear, government, made, garakhpur tragedy
OUTLOOK 19 August, 2017
Advertisement