Advertisement
23 January 2020

अवैध रूप से देश में आए व्यक्ति को क्यों दी जाए नागरिकताः राज ठाकरे

File Photo

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर केंद्र सरकार का समर्थन करते हुए कहा कि सीएए पर बहस हो सकती है, लेकिन हम किसी ऐसे व्यक्ति को देश में शरण क्यों दें, जो अवैध रूप से बाहर से आया हो?

बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर मुंबई में एक रैली में राज ठाकरे ने कहा कि कि मैं हमेशा कहता रहा हूं कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के घुसपैठियों को देश से बाहर फेंक देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नौ फरवरी को पाकिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए अवैध घुसपैठियों को भगाने के लिए एक रैली का आयोजन करेंगे।

नया झंडा जारी किया

Advertisement

वहीं, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पार्टी का नया झंडा जारी किया जो भगवा रंग का है। जिसमें बीच में ‘राजमुद्रा’ (शिवाजी महाराज के समय में इस्तेमाल होने वाली राजसी मुहर) है। इससे पहले पार्टी के झंडे में भगवा, नीला और हरा रंग था। पार्टी का नया झंडा जारी करने से पहले मनसे प्रमुख ने शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे को उनकी 94वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। मनसे के अधिवेशन के शुरुआती सत्र में उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज, बी आर आंबेडकर और अपने दादा प्रबोधनकार ठाकरे के अलावा हिंदूवादी विचारक वी डी सावरकर को भी श्रद्धांजलि दी। राज ठाकरे ने शिवसेना से अलग होने के बाद 2006 में मनसे बनाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Raj Thackeray, MNS, goes, saffronॉBal Thackeray, birth, anniversary
OUTLOOK 23 January, 2020
Advertisement