Advertisement
30 July 2018

गोकशी को आतंकवादी घटना के बराबर ट्रीट करने की सलाह देकर फंसे भाजपा नेता

file Photo

बीते दिनों अलवर के राजगढ़ थाना इलाके में कथित गोरक्षकों द्वारा गोकशी के लिए ले जा रहे रकबर उर्फ अकबर की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा के विधायकों के विवादित बोल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी सिलसिले में राजगढ़ विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने आज केंद्र व राज्य सरकार को एक अजीब सलाह दे डाली।

आहूजा ने कहा है कि गोकशी की घटनाओं को आतंकवादी गतिविधियों की तरह समझकर ही उनको ट्रीट करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह के मामले आतंकवादियों पर चलाए जाते हैं, वैसे ही गोकशी करने वालों पर भी चलाए जाने चाहिए।

राजगढ़ से ही विधायक आहूजा ने कहा कि इस तरह की घटनाएं तभी रुक सकती हैं, जब सरकार गोतस्करों पर सख्ती करे। विधायक आहूजा ने ये बात आज भाजपा कार्यालय में आयोजित संभाग स्तरीय बैठक में हिस्सा लेने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

Advertisement

इससे पहले भी कथित गोतस्कर अकबर की हत्या के बाद हर रोज ज्ञानदेव आहूजा के लगातार विवादित बयान जारी है। एक दिन पहले ही आहूजा ने सरकारों द्वारा अकबर उर्फ रकबर के परिजनों को मुआवजा दिए जाने को भी गलत करार दिया था। इस मामले में उन्होंने कहा था कि वो इसको लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से बात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि अलवर जिला गोतस्करी को लेकर काफी समय से गढ़ बना हुआ है। यहां पर दो साल में कथित तौर पर गाय तस्करी को लेकर दो लोगों की भीड़ के द्वारा हत्या की जा चुकी है। एक साल पहले इसी थाना क्षेत्र में पहलू खान को भी मार दिया गया था। अकबर की हत्या को लेकर पुलिस की भूमिका पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: rajasthan, BJP Leader, Gyandev Ahuja, controversial, statement, Mob lynching
OUTLOOK 30 July, 2018
Advertisement