Advertisement
04 May 2022

जोधपुर के इलाकों में 6 मई रात 12 बजे तक बढ़ाई गई कर्फ्यू की मियाद, आदेश जारी

जोधपुर में ईद के दिन भड़की हिंसा के बाद लागू कर्फ्यू की मियाद आज आधी रात यानी रात के 12 बजे खत्म हो रही थी। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन ने हालात को देखते हुए कर्फ्यू की मियाद बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। जोधपुर शहर में और 48 घंटे के लिए कर्फ्यू की मियाद बढ़ा दी गई है। जोधपुर में अब 6 मई की आधी रात यानी 12 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। प्रशासन की तरफ से इसको लेकर आदेश जारी किया गया है।

आदेश के मुताबिक, थान उदयमंदिर के आंशिक क्षेत्र राई का बाग रोडवेज बस स्टैंड और राई का बाग रेलवे स्टेशन को छोड़कर शेष उदयमंदिर थाना क्षेत्र, सदरकोतावली, सदरबाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा का संपूर्ण क्षेत्र और जिला पश्चिम के थाना प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देनवगर, सूरसागर, सरदारपुरा के संपूर्ण क्षेत्र में 6 मई रात 12 बजे तक कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है।

Advertisement

बता दें कि कर्फ्यू के दौरान अलग-अलग स्कूलों की परीक्षा, प्रतियोगी परिक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों, शिक्षकों और परीक्षा के कार्य में लगे स्टाफ को आने जाने की छूट होगी। मेडिकल इमरजेंसी, मेडिकल सेवा से संबंधिक कर्मचारी, बैंक के कर्मचारी, न्यायिक सेवाओं से संबंध रखने वाले पदाधिकारी, कर्मचारी और पत्रकार/मीडियाकर्मियों द्वारा परिचय पत्र/दस्तावेज दिखाने पर अनुमति होगी। समाचार पत्र वितरक (हॉकर्स) को पेपर बांटने की अनुमति होगी।

अन्य विशेष परिस्थितियों में अति आवश्यक होने पर कर्फ्यू में निकलने के लिए संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त और संबंधित थानाधिकारी अनुमति दे सकेंगे।

इससे पहले राज्य के पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाठर ने जयपुर में बताया कि जोधपुर शहर में स्थिति नियंत्रण में है और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हर संभव कदम उठा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में शांति और सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में अभी तक कुल 141 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इनमें से 133 को धारा 151 जबकि आठ को अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan, Curfew imposed, Jodhpur, extended, midnight of 6th May.
OUTLOOK 04 May, 2022
Advertisement