Advertisement
06 September 2024

राजस्थान सरकार ने प्रशासनिक ढांचे में किया फेरबदल, 108 आईएएस का तबादला

राजस्थान सरकार ने अपने प्रशासनिक ढांचे में बहुप्रतीक्षित फेरबदल की शुरुआत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 108 अधिकारियों के फेरबदल से की है। इसके तहत जहां 96 आईएएस का तबादला किया गया है, वहीं 10 आईएएस को पदभार दिया गया है तो 20 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के राजनीतिक व प्रशासनिक हलकों में लंबे समय से तबादलों की सूची को लेकर अटकलें थीं। राज्य सरकार के कार्मिक विभाग ने बृहस्पतिवार देर रात इस बारे में आदेश जारी किया। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह का तबादला राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (रोडवेज) के अध्यक्ष पद पर किया गया है।

आईएएस श्रेया गुहा को अतिरिक्त मुख्य सचिव (परिवहन) से अतिरिक्त मुख्य सचिव (ग्रामीण विकास) पद पर, भास्कर आत्माराम को प्रमुख शासन सचिव (खाद्य) से प्रमुख शासन सचिव (जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी) पद पर नियुक्त किया गया है। जिन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें गायत्री राठौड़, अश्विनी भगत, राजेश यादव, हेमंत गेरा, वैभव गालरिया व टी रविकांत के नाम शामिल हैं।

Advertisement

सरकार ने झुंझुनू, जालौर, चुरू, अजमेर सहित कई जिलों में नए जिला कलेक्टर नियुक्त किए हैं। राज्य सरकार ने पदस्थापन की प्रतीक्षा (अवेटिंग पोस्टिंग ऑर्डर्स-एपीओ) में शामिल 10 आईएएस अधिकारियों को उद्योग विभाग में विशेष अधिकारी के पद पर नियुक्त किया है। उल्लेखनीय है कि यह विभाग 9 से 11 दिसंबर को होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान’ निवेशक सम्मेलन की तैयारी में जुटा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan government, reshuffles, administrative structure, transfers, 108 IAS officers
OUTLOOK 06 September, 2024
Advertisement