Advertisement
15 December 2017

राजस्थान सरकार का फरमान, सरकारी लेटरहेड पर लगेगी दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर

FILE PHOTO

अब राजस्थान के सरकारी लेटरहेट पर अशोक स्तंभ के साथ दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर भी नजर आएगी। दरअसल राजस्थान सरकार ने सरकारी विभागों को एक सर्कुलर जारी कर आदेश दिया है कि सभी लेटरपैड में जनसंघ अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय का लोगो लगाया जाए।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक वसुंधरा राजे सरकार ने जनसंघ के संस्थापक की जन्मशती और राज्य सरकार की चौथी सालगिरह मनाने के लिए यह निर्णय लिया है।

Advertisement

11 दिसंबर को जारी किये गये इस आदेश में सामान्य प्रशासन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी का हस्ताक्षर है। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाना है। सर्कुलर में लिखा है कि  पंडित दीनदयाल उपाध्याय की सही साइज की एक तस्वीर पहले से मौजूद लेटरपैड में लगाई जाए और भविष्य में छपने वाले लेटरपैड में इसे अनिवार्य रूप से छपवाया जाए।

बता दें कि भाजपा सरकार पर सरकारी योजनाओं और शिक्षा के भगवाकरण का आरोप लगता रहा है। ऐसे में राजस्थान सरकार के इस कदम से मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस राजे सरकार की आलोचना कर रही है। न्यूज-18 के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने कहा कि यह नियमों के खिलाफ है। उन्होंने कहा, "सरकार के लेटरहेड पर ऐसे व्यक्ति की तस्वीर लगाना जो कभी किसी संवैधानिक पद पर नहीं रहे पूरी तरह से असंगत है। उन्हें अपनी पार्टी के दायरे में रहते हुए अपने नेता का सम्मान करना चाहिए, लेकिन इसे सरकारी बनाना नियमों के विरुद्ध है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan government, order, logo, Deendayal Upadhyaya, government letterhead
OUTLOOK 15 December, 2017
Advertisement