Advertisement
24 July 2017

राजस्थान पुलिस ने किया करोड़ो रुपये का तेल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

दरअसल, राजस्थान पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो पानी के टैंकरों से कच्चे तेल की स्मगलिंग कर रहा था। हैरानी की बात तो यह है कि भारत के सबसे बड़े तटीय तेल क्षेत्र में हो रही इतनी बड़ी तेल चोरी के बारे में पिछले 4-5 सालों से किसी को भनक भी नहीं लगने पाई।

मामले की जानकारी देते हुए बाड़मेर के एसपी गंगदीप सिंगला ने बताया कि कच्चा तेल चोरी करने वाले रैकेट चलाने के संबंध में हमने 31 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें कैरन इंडिया के 7-8 कर्मचारी शामिल हैं। गिरोह में शामिल 17 चालकों को गिरफ्तार किया गया है। सिंगला ने बताया कि इस संबंध में और अधिक गिरफ्तारियां हो सकती है क्योंकि पुलिस गिरोह का संबंध राज्य से बाहर होने की जांच कर रही है।

एसपी ने बताया कि हमने अब तक उत्तर प्रदेश और कोलकाता से रैकेट के तार जुड़े होने का पता लगाया है। उन्होंने कहा कि कंपनी के कुछ शीर्ष अधिकारियों की भी जांच की जा रही है।  

Advertisement

बाड़मेर के सांसद सोनाराम चौधरी ने सीएम वसुंधरा राजे से मुलाकात की औऱ इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। कैर्न ऑइल और गैस कंपनी के प्रवक्ता अरुण अरोरा ने कहा कि फर्म और पुलिस मिलकर मामले की जांच में जुटी हुई है।

गौरतलब है कि राजस्थान की बाड़मेर पुलिस ने एक टैंकर के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उस समय टैंकर में 2,200 लीटर कच्चा तेल था। कैरन इंडिया फील्ड के तेल का अन्य फैक्टरियों में आपूर्ति की सूचना मिलने पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan Police, busted, crude oil, theft gang
OUTLOOK 24 July, 2017
Advertisement