Advertisement
28 May 2015

पतंजलि फूड पार्क में गोलीबारी, रामदेव का भाई गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों का कहना है कि रामदेव के भाई व अन्‍य कई लोगों के खिलाफ हत्या (धारा 302) और संबंधित मामलों में केस दर्ज किया गया है। हरिद्वार एसएसपी स्वीटी अग्रवाल का कहना है कि ऐसा लगता है कि रामभरत ने फूड पार्क स्टाफ को हिंसा के लिए उकसाया। हरिद्वार ग्रामीण पुलिस अधीक्षक परमेंद्र डोभाल ने बताया कि फूड पार्क से सामान की ढुलाई के लिए बाहर के ट्रक लगे हुए हैं जिसका स्थानीय ट्रक यूनियन विरोध कर रही हैं। इस बार को लेकर स्थानीय ट्रक यूनियनों का विरोध इतना बढा कि उन्होंने पार्क से सामान लेकर निकलने वाले ट्रकों को रोक लिया। इसके बाद फूड पार्क के सुरक्षाकर्मियों और ट्रक यूनियन के ड्राइवरों के बीच शुरू हुई मारपीट और पत्‍थरबाजी शुरू हो गई। इसी बीच, पार्क के सुरक्षाकर्मियों ने कथित तौर पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें एक ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक की पहचान जिले के ही एथल के रहने वाले 42 वर्षीय दलजीत सिंह के रूप में की गई है। एक अन्‍य स्‍थानीय व्‍यक्ति अब्‍दुल वहीद भी बुरी तरह जख्‍मी है। घटना में दोनों पक्षों के कई लोग घायल  हुए हैं। इस बीच, मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई जिसे हटाने के लिये पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने बाबा रामदेव के भाई रामभरत तथा फूड पार्क के एक अन्य कर्मचारी को घटना के सिलसिले में पूता के लिये हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्राण में हैं।

 

Advertisement

काफी दिनों से है विवाद

बाबा रामदेव के फूड पार्क से माल की ढुलाई के मसले पर काफी दिनों से पथरी ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन और फूड पार्क प्रबंधन के बीच विवाद चल रहा है। बुधवार सुबह नाराज ट्रक चालकों ने पार्क के बाहर जाम लगा दिया और बाहर के ट्रकों को फूड पार्क में घुसने अौर निकलने से रोकने लगे। इसी बात को लेकर फूड पार्क के सुरक्षाकर्मियों और ट्रक एसोसिएशन के लोगों में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान कई राउंड गोलियां भी चलाई गईं।
 
फूड पार्क में मिले हथियार
पुलिस को फूड पार्क से कई हथियार बरामद किए हैं। देर शाम पुलिस ने रामदेव के फूड पार्क की छानबीन की तो छह राइफलें भी मिली। ट्रक यूनियन की ओर से रामभरत, पार्क के परिवहन विभाग के कर्ताधर्ता अनिल गोस्वामी व योगेश कुमार, निजी सुरक्षाकर्मियों समेत 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
 
 
(एजेंसी इनपुट)

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पतंजलि फूड पार्क, बाबा रामदेव, रामभरत, ट्रक एसोसिएशन, हिंसक झड़प, BABA RAMDEV, PATANJALI FOOD PARK, VIOLENCE, BROTHER OF RAMDEV
OUTLOOK 28 May, 2015
Advertisement