Advertisement
27 September 2024

रियासी आतंकी हमला: एनआईए की जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में तलाशी जारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शिव खोरी मंदिर से लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर जून में हुए घातक आतंकवादी हमले की जांच के तहत शुक्रवार को राजौरी और रियासी जिलों में कई स्थानों पर तलाशी शुरू की।

उन्होंने बताया कि एनआईए जम्मू-कश्मीर में सात स्थानों पर तलाशी ले रही है।

9 जून को आतंकवादियों द्वारा बस पर की गई गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर के बाहर के सात तीर्थयात्रियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 घायल हो गए थे। शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही बस, रियासी के पौनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास गोलीबारी की बौछार के बाद सड़क से उतर गई और एक गहरी खाई में गिर गई थी।

Advertisement

मृतकों में राजस्थान का दो वर्षीय बच्चा और उत्तर प्रदेश का 14 वर्षीय किशोर भी शामिल है। 17 जून को गृह मंत्रालय (एमएचए) ने आतंकी हमले का मामला एनआईए को सौंप दिया।

इस मामले में अब तक राजौरी निवासी हाकम खान नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने कथित तौर पर आतंकवादियों को भोजन, आश्रय और रसद उपलब्ध कराने के अलावा हमले से पहले इलाके की टोह लेने में भी मदद की थी।

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए की कई टीमें शिव खोरी आतंकवादी हमला मामले में आज सुबह से राजौरी और रियासी जिलों में तलाशी ले रही हैं।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान जारी है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। एनआईए ने 30 जून को राजौरी में हाइब्रिड आतंकवादियों और उनके सक्रिय कार्यकर्ताओं से जुड़े पांच स्थानों पर भी तलाशी ली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Reasi terror attack, jammu and Kashmir, terrorism, nia, search
OUTLOOK 27 September, 2024
Advertisement