Advertisement
27 January 2022

कोरोना वायरस: दिल्ली में पाबंदियों से राहत, ऑफिस, रेस्तरां और सिनेमा हॉल को छूट, ये चीजें अब भी बंद

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के घटते मामलों के बीच एक राहत भरी खबर आ रही है। दिल्ली में अब वीकेंड कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अगुवाई में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बताया गया कि दुकानों को खोलने के लिए जारी ऑड-ईवन का नियम भी खत्म होगा। हालांकि पहले की तरह नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।  

 

डीडीएमए की मीटिंग में कहा गया है कि 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे और शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी। इसके अलावा दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। हालांकि शैक्षणिक संस्थान और स्कूल अभी बंद रहेंगे। इसका फैसला अगली बैठक में होगा।

Advertisement

 

डीडीएमए के निर्णयों को औपचारिक आदेश जारी करने के बाद डीडीएमए द्वारा लागू किया जाएगा। औपचारिक आदेश प्रतिबंधों को लेकर और स्पष्टता प्रदान करेगा। एक सूत्र ने कहा, 'बैठक में मौजूदा प्रतिबंधों पर विस्तार से चर्चा की गई, लेकिन यह तय किया गया है कि सरकार सभी प्रतिबंधों को एक बार में समाप्त नहीं कर सकती। प्रतिबंधों में छूट चरणबद्ध तरीके से दी जाएगी। स्कूलों को फिर से खोलने सहित अन्य पाबंदियों को लेकर अगली बैठक में समीक्षा की जाएगी।'

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona Virus, Covid19, Delhi fight Corona, Corona restrictions, Covid guidelines, DDMA, CM Arvind Kejriwal
OUTLOOK 27 January, 2022
Advertisement