Advertisement
13 August 2017

गोरखपुर: डीएम की रिपोर्ट में सामने आई ऑक्सीजन ब्रेक डाउन होने की बात

Demo Pic

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई मौतों के मामले में गोरखपुर डीएम ने जांच रिपोर्ट सौंप दी है। समाचार चैनल न्यूज़-18 ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन को सौंपी रिपोर्ट में ऑक्सीजन ब्रेक डाउन की बात कही गई है। रिपोर्ट में माना गया है कि मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन ब्रेक डाउन हुआ था। 

इधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल पहुंच चुके हैं। जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा पूरे मामले की रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौपेंगे।

बता दें कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले 7 दिनों में कथित तौर पर 79 बच्चों की मौत हो चुकी है। ऑक्सीजन की कमी को बच्चों की मौत की वजह बताया जा रहा है, हालांकि उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने इससे साफ इनकार किया है। प्रशासन ऑक्सीजन की वजह से बच्चों की मौत के दावे को पहलेे ही खारिज कर चुका है।

Advertisement

इधर, दिल्ली में शुक्रवार को गृह मंत्रालय के प्रवक्ताने बताया कि गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक से मिली जानकारी के अनुसार, "लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई में कमी की वजह से पिछले 36 घंटों में 21 बच्चों की मौत हुई है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और स्थानीय प्रशासन के जरिए मौतों की सही वजह की पुष्टि की जा रही है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Reports, Oxygen, Breakdown, DM, Union Minister, information, PMReports, Oxygen, Breakdown, DM, Union Minister, information, PM
OUTLOOK 13 August, 2017
Advertisement