Advertisement
18 September 2024

आरजी कर अस्पताल वित्तीय अनियमितता: ईडी ने तृणमलू विधायक के आवास और नर्सिंग होम से दस्तावेज जब्त किए

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरजी कर अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस विधायक सुदीप्तो रॉय के आवास और नर्सिंग होम पर करीब 20 घंटे तक तलाशी अभियान चलाया और इस दौरान कई दस्तावेज जब्त किए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह रॉय के सिथी स्थित आवास और निकटवर्ती नर्सिंग होम में तलाशी अभियान प्रारंभ किया था और जब वे बुधवार देर रात करीब दो बजे वहां से गए तो उनके पास ‘‘दस्तावेजों से भरा एक बक्सा’’ था।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘मामले से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए हैं। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या डॉक्टर ने अस्पताल के साथ कोई वित्तीय लेन-देन या अन्य कोई लेन-देन किया था।’’

Advertisement

रॉय के आवास और उनके नर्सिंग होम के अलावा ईडी ने दवा डीलर के घर पर और चार अन्य स्थानों पर भी छापे मारे। मामले की जांच के तहत सीबीआई ने सरकारी अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था।

आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के बाद अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं की बात सामने आई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RG Kar Hospital financial irregularities, ED seizes documents, TMC MLA's residence, nursing home
OUTLOOK 18 September, 2024
Advertisement