Advertisement
28 September 2024

आरजी कर अस्पताल की घटना ‘भयावह’, महिलाओं को सुरक्षित कामकाजी वातावरण की जरूरत: किरण राव

भारत की ओर से आधिकारिक रूप से ऑस्कर पुरस्कारों में भेजने के लिए चुनी गई फिल्म “लापता लेडीज” की निर्देशक किरण राव ने कहा है कि वह आरजी कर अस्पताल मामले में पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे लोगों के साथ दृढ़ता से खड़ी हैं।

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु चिकित्सक की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी, जिसे लेकर कोलकाता समेत देशभर में कई जगह विरोध प्रदर्शन हुए थे।

राव ने शुक्रवार को यहां ‘लेडीज स्टडी ग्रुप ऑफ द इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स’ के कार्यक्रम से इतर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि नौ अगस्त को हुई वह घटना “खेदजनक एवं भयावह” है।

Advertisement

उन्होंने कहा, “मैं उन सभी महिलाओं और लोगों के साथ खड़ी हूं, जो कोलकाता की सड़कों पर उतरे, महिलाओं के लिए सुरक्षित कामकाजी परिस्थितियों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और अपनी आवाज उठाई।”

उन्होंने कहा, “छात्र, चिकित्सक और समाज के सभी लोग एकजुटता से खड़े हुए और विरोध प्रदर्शन किया। मैं उनके साथ हूं।” भारत की ओर से “लापता लेडीज” को आधिकारिक रूप से ऑस्कर पुरस्कारों में भेजने के लिए चुने जाने पर राव ने कहा कि फिल्म का चयन ही अपने आप में एक पुरस्कार है। इस वर्ष एक मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म में एक ही ट्रेन से लापता हुईं दो दुल्हनों की कहानी दिखाई गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RG Kar Hospital incident, 'horrific', women need safe working environment, Kiran Rao
OUTLOOK 28 September, 2024
Advertisement