Advertisement
04 December 2017

सांस लेने के अधिकार से वंचित कर रही है दिल्ली और केंद्र सरकारः शशि थरुर

ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस के चेयरमेन डा शशि थरुर ने कहा है कि दिल्ली के लोगों को सांस लेने का अधिकार है लेकिन केंद्र और दिल्ली सरकार हमें इस अधिकार से वंचित कर रही है।

एक प्रेस कांफ्रेस में शशि थरुर ने वायु प्रदूषण पर श्वेत पत्र जारी करते हुए बताया कि  दिल्ली प्रोफेशनल कांग्रेस के सदस्यों और विशेषज्ञों की सहायता से इसे बनाया गया है  जिसमें दिल्ली के वायु प्रदूषण को लेकर चल रहे संकट के हल के लिए दीर्घकालीन और लघुकालीन उपायों को शामिल किया गया है। श्वेत पत्र में दिल्ली के वायु प्रदूषण को लेकर समस्याओं  और उनके समाधानों का विवरण विस्तार से दिया गया है।

शशि थरुर ने कहा कि आज दिल्ली का प्रदूषण इतना बढ़ गया है कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम को मैच खेलने में बहुत तकलीफ हो रही थी। आज के प्रदूषण की दिल्ली में स्थिति हमें 20 साल पहले की याद दिलाती है तब आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम को वायु प्रदूषण के कारण फिरोजशाह कोटला मैंदान में क्रिकेट खेलने में परेशानी हुई थी। दिल्ली की कांग्रेस सरकार ने दिल्ली के प्रदूषण को कम करने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बसों को सीएनजी में बदलने का काम बहुत जल्द ही पूरा कर लिया था। आज वायु प्रदूषण इतना खराब है कि  धुम्रपान न करने वाला भी 50 सिगरेट पी रहा है।  केन्द्र और दिल्ली की सरकार को मिलकर एक दीर्घकालीन प्लान दिल्ली के वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए बनाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: breathe, deatined, central, state govt
OUTLOOK 04 December, 2017
Advertisement