Advertisement
04 July 2024

मुंबई में टी20 विश्व चैंपियन भारतीय टीम का रोड शो; सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवान

मुंबई में आज शाम टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के रोड शो के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम के इर्द गिर्द कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। 

विजयी टीम नई दिल्ली से आने के बाद दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक खुले बस रोड शो में भाग लेगी और उसके बाद एक सम्मान समारोह होगा।

एक अधिकारी ने बताया कि विजय जुलूस शाम पांच से सात बजे के बीच नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक निकाला जाएगा।

Advertisement

चूंकि जुलूस देखने के लिए बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रशंसकों के जुटने की उम्मीद है, इसलिए पुलिस अत्यधिक सावधानी बरत रही है। उन्होंने कहा, "किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुख्ता तैयारियां की गई हैं।"

अधिकारी ने कहा कि नरीमन पॉइंट और वानखेड़े स्टेडियम के बीच मरीन ड्राइव पर पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

भारतीय टीम बारबाडोस के ग्रांटली एडम्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक चार्टर्ड उड़ान से प्रस्थान करने के बाद गुरुवार सुबह नई दिल्ली पहुंच गई, जिस पर एक विशेष साइन - AIC24WC - एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप है।

बता दें कि तूफान बेरिल के कारण भारतीय दल की रवानगी में देरी हुई थी। 

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पीटीआई को बताया, "टीम बीसीसीआई द्वारा किराए पर ली गई एक विशेष एयर इंडिया फ्लाइट से बारबाडोस से रवाना हुई है। जो भारतीय पत्रकार वहां (बारबाडोस) फंसे हुए थे, वे भी बीसीसीआई अध्यक्ष (रोजर बिन्नी) और सचिव (जय शाह) के साथ उसी फ्लाइट से आ रहे हैं। जो सभी व्यवस्थाओं की देखभाल कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "उड़ान कल सुबह 6 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरेगी। टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेगी। इसके बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी, जहां एक समारोह का आयोजन किया गया है।"

उन्होंने कहा, "नरीमन पॉइंट से एक खुली बस में रोड शो होगा और बाद में हम घोषणा के अनुसार 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि से खिलाड़ियों को सम्मानित और सम्मानित करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mumbai, t20 world cup 2024, world champion, team india, road show parade, police, tight security, wankhede stadium, marine drive
OUTLOOK 04 July, 2024
Advertisement