Advertisement
20 April 2023

ओडिशा: हिंसा प्रभावित संबलपुर में फिर अगले 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित! हनुमान जयंती के बाद से मचा बवाल

पीटीआई

ओडिशा में हिंसा प्रभावित संबलपुर के जिला प्रशासन ने गुरूवार को इंटरनेट सेवाओं के निलंबन की अवधि को और 48 घंटे के लिए बढ़ा दिया है। राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी एक नए आदेश के अनुसार, 22 अप्रैल को सुबह 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी। हालांकि, संबलपुर शहर सहित पश्चिमी ओडिशा जिले में गुरूवार को सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक ‘ब्रॉडबैंड’ और ‘लीज्ड लाइनें’ चालू रहेंगी।

संबलपुर शहर में 12 अप्रैल को एक ‘बाइक रैली’ और हनुमान जयंती (14 अप्रैल) के दिन दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं। किसी भी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित की गई हैं।

शहर में लगातार हुई दो हिंसक घटनाओं में 10 पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए थे। एक आदिवासी युवक की कथित तौर पर हिंसा के दौरान मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने दावा किया है कि युवक की मौत का हिंसा से कोई नाता नहीं है। इस बीच, पुलिस शहर में दो अस्थायी दुकानों में आग लगाने की सूचना की जांच कर रही है।

Advertisement

संबलपुर की जिला अधिकारी अनन्या दास और पुलिस अधीक्षक (एसपी) बी. गंगाधर ने विभिन्न इलाकों में बुजुर्ग लोगों के साथ बैठकें शुरू कर दी हैं और संबलपुर में स्थिति सामान्य करने के लिए उनकी मदद ली जा रही है।

झड़पों के बाद प्रशासन ने 14 अप्रैल की आधी रात से संबलपुर में कर्फ्यू लगा दिया और यह अब तक लागू है। हालांकि, बुधवार से दिन में कर्फ्यू हटा दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sambalpur violence, The Odisha government, Internet services suspended, April 22, Sambalpur district, bike rally, Hanuman Jayanti celebration
OUTLOOK 20 April, 2023
Advertisement