Advertisement
28 March 2018

अपनी ही सरकार की SC/ST नीति से खफा हुईं BJP सांसद फूले,1 अप्रैल को लखनऊ में करेंगी रैली

File Photo

यूपी के बहराइच जिले से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले अपनी ही सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकने जा रही हैं। बीजेपी सांसद ने सरकार की एससी/एसटी नीतियों के खिलाफ एक अप्रैल को लखनऊ में रैली करने की घोषणा की है।

सावित्री बाई ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ‘मैं सरकार के खिलाफ नहीं हूं, सिर्फ शोषित, दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को उनका अधिकार दिलाना चाहती हूं’। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगें सरकार नहीं मान लेती, आंदोलन जारी रहेगा।

इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि वह 1 अप्रैल को सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगी। वह केंद्र सरकार की एससी-एसटी एक्ट पॉलिसी से नाराज हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि एससी/एसटी को नौकरी और प्रमोशन में आरक्षण की मांग को लेकर तीन महीने पहले सावित्री बाई फुले ने बहराइच से आंदोलन शुरू किया था। इसके बाद लखनऊ, बिजनौर, कन्नौज और कानपुर समेत पश्चिमी यूपी के जिलों में भी रैलियां कर उन्होंने आरक्षण की मांग की।

एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी के दलित सांसदों में भी रोष देखने को मिल रहा है। एनडीए सहयोगी रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा ने शीर्ष कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दाखिल किया है। साथ ही, बीजेपी के सांसदों ने समाज कल्याण मंत्री थावरचंद गहलोत से भी इस मामले पर मुलाकात की थी और मामले को प्रधानमंत्री के समक्ष उठाने की बात कही थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Savitri Bai Phule, to hold a rally in Lucknow, on 1st April, against 'anti-SC/ST policies, of Government of India'
OUTLOOK 28 March, 2018
Advertisement